-मीरगंज में युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर पापुलर के खेत में फेंका शव

-भोजीपुरा में गन्ने के खेत में मिली मानसिक विक्षिप्त महिला की लाश

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : जिले में 24 घंटे के भीतर मानसिक विक्षिप्त महिला समेत दो लोगों की हत्या कर शव खेतों में फेंक दिए गए. वेडनसडे सुबह भोजीपुरा के दभोरा में हाइवे किनारे गन्ने के खेत में लाश मिली है. महिला 6 जुलाई से लापता थी. उसके गले पर निशान है, जिससे आशंका है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई होगी. वहीं वेडनसडे दोपहर मीरगंज के नौगवां में पापुलर के खेत में युवक की लाश मिली है. उसके पेट पर चाकू से वार किए गए हैं, जिससे उसकी आंतें भी बाहर निकल आयी हैं. दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा. प्रभारी एसएसपी डॉ. सतीश कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

केस 1

6 जुलाई से लापता थी महिला

40 वर्षीय आसमा, फतेहगंज पश्चिमी के सोरहा गांव की रहने वाली थी. वह मानसिक विक्षिप्त थी और उसका शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल से इलाज चल रहा था. उसके पति शाकिर हुसैन ने बताया कि 6 जुलाई की सुबह करीब साढ़े 8 बजे आसमा दवा लेने के लिए घर से निकली थी लेकिन उसके बाद वापस नहीं आयी. रात भर वापस न आने पर शाकिर ने फतेहगंज पश्चिमी थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. वेडनसडे सुबह भोजीपुरा के दभोरा में नैनीताल हाइवे के किनारे करीब 200 मीटर अंदर गन्ने के खेत में महिला की लाश मिली. लाश मिलने की सूचना पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. पुलिस को महिला के पास से मोबाइल भी मिला. शाकिर हुसैन के रिश्तेदार जावेद ने जाकर देखा तो उसकी पहचान की. जिसके बाद उसने शाकिर को सूचना दी. शाकिर ने गांव के दो लोगों पर हत्या का शक जताया है, फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

केस 2

हिमाचल से कब आया नहीं पता

35 वर्षीय जगदीश पुत्र डोरी लाल हिमाचल में पत्‍‌नी और बच्चों के साथ रहता था. वह मूलरूप से फतेहगंज पश्चिमी के मुगलपुर का रहने वाला था. एक वर्ष से वह ससुराल हिमाचल में ही रह रहा था, उसके बाद से वापस नहीं आया था. वेडनसडे उसकी गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर नदी पार नौगवां की मडैया के पापुलर के खेत में लाश मिली. शव 2 दिन पुराना बताया जा रहा है. उसकी आंतें बाहर निकली थीं, जिससे साफ है कि उसके पेट पर धारदार से वार किए गए हैं. जब गांव वालों ने लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी गई. उसके हाथ पर नाम लिखा था, जिससे उसकी पहचान हो गई. वह बरेली कब आया, इसकी किसी को जानकारी नहीं है. अब पुलिस उसकी पत्‍‌नी से संपर्क कर रही है.

महिला समेत दो लोगों के शव मिले हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा. हत्यारोपियों का पता लगाया जा रहा है.

डॉ. सतीश प्रभारी एसएसपी