-कैंट एरिया के रुस्तमपुर की घटना

-डेढ़ साल से किराए के एक मकान में रहता था अकेले

-सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: कैंट थाना के रुस्तमपुर में बुधवार को किराए के मकान में अ‌र्द्धनग्न हालत में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. सुबह पत्नी ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया तो अंदर से आवाज नहीं आई. शक के आधार पर उसने तत्काल घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी. सूचना पाते ही कैंट सीओ पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. कमरा अंदर से बंद था और कहीं पर चोट के निशान नहीं थे. भाई के सामने ही वीडियोग्रॉफी कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौत की वजह स्पष्ट नहीं है. आत्महत्या या फिर स्वाभाविक मौत की आशंका है.

शव अ‌र्द्धनग्न हालत में बिस्तर पर पड़ा
आजमगढ़ जिले के किशुनदासपुर झझहा निवासी दिनेश का परिवार रुस्तमपुर में एक मकान बनवाकर रहता था. बड़े भाई राजेश की मौत के बाद मकान को भाइयों ने बेच दिया. छोटा भाई सुनील झरना टोला में किराए के मकान में रहता है और गाड़ी चलाता है. दिनेश ने कोर्ट मैरेज शादी की थी, लेकिन वो उसके साथ नहीं रहती थी. पड़ोसी किराएदारों के मुताबिक, दिनेश रात में घर आया और सुबह पत्नी आई तो अंदर से दरवाजा नहीं खुला. पीछे जाकर खिड़की के रास्ते देखा गया तो उसका शव अ‌र्द्धनग्न हालत में बिस्तर पर पड़ा था. कमरे के अंदर पंखा और लाइट जल रही थी.

चार भाईयों में तीसरे नंबर का था दिनेश
चार भाईयों में तीसरे नंबर का दिनेश था. डेढ़ साल पहले बड़े भाई राजेश की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी. दूसरे भाई की मौत कैंसर से हो गई. परिवार में तीसरे नंबर के दिनेश अकेले किराए पर रहते थे.

प्रथम दृष्टया स्वाभाविक मौत लग रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत की वजह स्पष्ट होगी.
प्रभात राय, सीओ कैंट