- सीएमएस ने अस्पताल के सभी वार्डो में किया निरीक्षण

- बुखार के कहर के चलते संडे को भी खुला अस्पताल

BAREILLY:

बुखार के कहर ने क्यारा के बारी नगला गांव में एक ही परिवार के दो बच्चों की जान ली. पूरे गांव में ऐसा कोई घर नहीं बचा जिसमें एक-दो लोग बीमार ना हों. दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बारी नगला में स्वास्थ्य शिविर लगाकर ग्रामीणों को परीक्षण कर उनको दवा बांटी. वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल में मरीजों की हालत अभी भी गंभीर है. सभी वार्डो में मरीजों की भरमार है. सीएसएस ने अस्पताल के सभी वार्डो में संडे को निरीक्षण्ा किया.

शीशगढ़ में एक की मौत

शीशगढ़ : गांव बिल्शा में बुखार से महेंद्र पाल की मौत हो गयी. महेन्द्र पाल पुत्र चाहुराम निवासी बिल्शा जो करीब 10 दिन से बुखार से पीडि़त था, जिनका इलाज रुद्रपुर में चल रहा था. जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. बुखार ने गांव में दर्जन भर से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है. गांव के लोगों ने बताया कि दवा भी कोई असर नहीं कर रही है. काíतक, परमानंद ,चरन सिंह, विनोद, पवन, सूरज, आरती, क्रांति आदि दर्जन भर लोग बुखार की चपेट में हैं.

वार्ड में न लगाएं भीड़

बुखार के मरीजों का हाल जानने के लिए सीएमएस केएस गुप्ता ने संडे को वार्डो का जायजा लिया. इस दौरान वार्ड में मरीजों के साथ तीमारदार बड़ी संख्या में मौजूद रहे, जिन्हें वार्ड से दूर रहने की सलाह दी. बताया कि यह बुखार इंफेक्टेड है. पेशेंट को जितना ज्यादा साफ-सफाई मिलेगी, उतना अच्छा रहेगा.

क्यारा सीएचसी में नहीं बैठते डॉक्टर

शहर और गांवों के हालत इतने बुरे हो रहे हैं कि अस्पतालों में मरीजों को एडमिट करने को जगह तक नहीं मिल रही लेकिन वहीं सीएचसी और पीएचसी में डॉक्टर न मिलने से मरीज परेशान हैं. सीएमएस केएस गुप्ता ने बताया कि सीएचसी और पीएचसी के हालात इतने बुरे हैं कि वहां डॉक्टर तक नहीं बैठ रहे हैं. सैटरडे शाम जब क्यारा सीएचसी धनवीर नाम का मरीज पहुंचा तो उसे वहां डॉक्टर तक नहीं मिला उसे वहां की नर्स ने रेफर किया.

8 साल की बच्ची की भी हालत गंभीर

जिला अस्पताल में इस समय में किसी भी वार्ड में बेड खाली नहीं है. बच्चा वार्ड में भी 62 बच्चे भर्ती हैं, जिसमें से 42 बच्चे केवल बुखार के हैं. इनमें कुछ बच्चों की हालत काफी गंभीर है. डॉक्टर्स का कहना है कि सैटरडे को बिथरी के प्रेमपाल की 8 साल की बेटी अनामिका एडमिट हुई थी. उसकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.