-नौबतपुर गांव में मोबाइल चार्ज में लगाते समय हुई घटना

-सदमे में डूबा परिवार, रो-रोकर है बुरा हाल

-63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर भी जल जाने से मचा कोहराम

चंदौली : सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर गांव में गुरुवार की देर रात हाईवोल्टेज करेंट बोर्ड में उतर जाने के कारण मोबाइल चार्ज में लगा रहे चिरंजीव प्रजापति (23 वर्ष) की मौत हो गई। उधर हाईवोल्टेज से पास ही लगा 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर भी धू-धूकर जल गया। इस घटना से गांव में कोहराम मच गया।

मुआवजे की मांग

नौबतपुर गांव निवासी खेदू प्रजापति का पुत्र चिरंजीवी रात लगभग दस बजे घर में लगे बिजली बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगाने जा रहा था। उसी दौरान बोर्ड में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित होने लगा। करेंट की चपेट में आते ही वह अचेत होकर गिर पड़ा। जैसे ही इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उनमें कोहराम में मच गया। महिलाओं की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने तुरंत किसी तरह विद्युत लाइन काटकर चिरंजीवी को चंदौली जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की।

मौत से सदमे में परिवार

चिरंजीवी की मौत की खबर से पत्नी संगीता व माता बादामी का रो-रो कर बुरा हाल रहा। वह खेदू के तीन पुत्रों में सबसे छोटा था। राजमिस्त्री का कार्य कर वह अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। उससे बड़े भाई रमाकांत व भीम भी राजमिस्त्री का काम करते हैं। चिरंजीवी को कोई संतान नहीं थी। अचानक हुई इस घटना से पूरा गांव सदमे में है। उसकी शादी को कुछ समय पहले एक संतान हुई थी लेकिन वह जीवित नहीं रहा। ऐसे में संगीता का जीवन साथी के बिछड़ जाने से तो उसकी पूरी दुनिया ही उजड़ गई। वह यह बात कहते-कहते बार-बार बेहोश हो जा रही थी महिलाएं उसे समझाने में लगी हुई थीं।

----------

फोटो परिचय 6 सीएचए10 चंदौली।