रतनगढ़ के जंगल में पीली मिट्टी खोदते समय हादसा

-रतनगढ़ व फैजगंज कमठेना गांव की हैं किशोरियां

>

BAREILLY :

बहेड़ी के रतनगढ़ से खेतों में पीली मिट्टी खोदने गई दो किशोरियों के ऊपर ट्यूजडे को ढांग गिर गई। ढांग के नीचे दबने से दोनों किशोरियों की मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बगैर ही अंतिम संस्कार कर दिया।

परिजनों ने नहीं कराया पाेस्टमार्टम

रतनगढ़ निवासी लालमन की 18 साल की बेटी सीमा मां कृष्णादेवी के साथ गांव के बाहर से पीली मिट्टी लेने गई थीं। दोनों जंगल में एक बड़े टीले के नीचे से मिट्टी निकाल रही थीं। इसी बीच पड़ोस के गांव फैजगंज कमठेना के रामलाल की 12 साल की बेटी ज्योति भी वहां मिट्टी निकालने के लिए पहुंच गई। सीमा व ज्योति दोनों मिट्टी निकालने लगीं। जबकि कृष्णादेवी कुछ दूरी पर मिट्टी निकाल रहीं थीं। अचानक सीमा और ज्योति के ऊपर मिट्टी की ढांग भरभरा कर गिर पड़ी। यह देख पास में मिट्टी निकाल रहीं सीमा की मां ने शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़ कर आ गए। मिट्टी हटाकर किसी तरह दोनों को बाहर निकाला गया। गंभीर हालत में उन्हें सीएचसी लाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सीएचसी का निरीक्षण कर रहे एसडीएम एमपी सिंह ने रोते-बिलखते परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने शवों का पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी, ताकि पीडि़त परिवारों को सरकारी मदद मिल सके लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

---------------------

वर्जन ----

हादसा दुखद है। प्रशासन पीडि़त परिवार की हर संभव मदद करने की कोशिश करेगा। सरकारी सहायता के लिए भी लिखा जाएगा। हालांकि शवों का पोस्टमार्टम न होने से इसमें कठिनाइयां आ सकती हैं।

-एमपी सिंह, एसडीएम बहेड़ी