-बाबतपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट में सवार बुजुर्ग पैसेंजर की सीने में दर्द उठने के बाद हुई मौत

-बेटे से मिलने जा रहे थे मुम्बई, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब

वाराणसी से मुंबई जाने वाले प्लेन में सवार 65 वर्षीय एक व्यक्ति की गुरुवार को प्लेन में ही मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बाबतपुर एयरपोर्ट पर यह घटना सुबह करीब 10.20 बजे तब हुई जब इंडिगो एयरलाइन का विमान (6 ई-711) मुंबई की उड़ान भरने के लिए तैयार था। प्लेन टेकऑफ करता उससे पहले ही इसमें सवार आईबी त्रिपाठी के सीने में तेज दर्द उठा और उनकी मौत हो गई।

इलाहाबाद के रहने वाले थे मृतक

गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस का विमान रनवे की ओर बढ़ा ही था कि उसमें सवार इलाहाबाद के तेलियारगंज निवासी यात्री इंद्रभूषण त्रिपाठी ने सीने में तेज दर्द होने की शिकायत विमान कर्मियों से की। विमान कर्मियों ने एटीसी से विमान को वापस रनवे पर लाने की अनुमति मांगी। इस बीच विमान में मौजूद एक विदेशी सैलानी ने खुद को डॉक्टर बताते हुए इंद्रभूषण यात्री की जांच की तो उनकी मौत हो चुकी थी। इस पर विमान को वापस रनवे पर लाया गया और एयरपोर्ट पर तैनात डॉ। आशुतोष अस्थाना ने जांच कर मृत्यु की पुष्टि की।

मृत इंद्रभूषण त्रिपाठी मुंबई में अपने बेटे वीके जो कि वहां आयकर विभाग में अधिकारी हैं, से मिलने जा रहा थे। उनके बेटे से जब संपर्क साधा गया तो उन्होंने बताया कि शव को मुंबई भेज दीजिए लेकिन पुलिस केस होने के कारण शव को फूलपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। हालांकि इलाहाबाद में मृतक के साथ एक ड्राइवर भी रह रहा था, वह इलाहाबाद से वाराणसी के लिए निकल चुका था।

विमान हुआ लेट

इस घटना के बाद विमान को वापस रनवे पर लाकर उसमें सवार अन्य सभी यात्रियों को टर्मिनल में बैठाया गया फिर विमान की सफाई की गई। उसके बाद सभी यात्रियों को विमान में बैठाया गया। इस कारण प्लेन ने अपने निर्धारित समय से दो घंटे विलम्ब से मुंबई के लिए रवाना हुई।