खुल्दाबाद में खेल-खेल में सिर पर मारा डंडा, घातक चोट से दस वार्षीय बालक की हुई मौत

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस हत्यारोपित किशोर की तलाश में कर रही छापेमारी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकनीरातुल मोहल्ले में खेल-खेल में एक दस वर्षीय बालक की मौत हो गई। खेल के दौरान एक किशोर द्वारा दूसरे किशोर के सिर पर किए गए डंडे के प्रहार से उसकी मौत हो गई। मामले में पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारोपित किशोर की तलाश में जुटी है।

खेल-खेल में मार दिया डंडा

चकिया चकनीरातुल मोहल्ला निवासी राजू किराए के मकान में परिवार के साथ रहता है। वह कपड़े सिलने का काम करता है। परिवार में पत्‍‌नी चंदा व तीन बेटों में तौफीक सबसे बड़ा था। वह क्षेत्र के ही एक मदरसे में पढ़ाई करता था। रविवार को तौफीक मोहल्ले के कुछ लड़कों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान मोहल्ले के ही एक किशोर ने खेल-खेल में तौफीक के सिर पर डंडा मार दिया। डंडा लगते ही वह लहुलूहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद वहां खेल रहे बच्चे शोर मचाने लगे तो आरोपी किशोर मौके से फरार हो गया।

डॉक्टर ने मृत घोषित किया

उधर, सूचना मिलने पर तौफीक के पिता राजू व मो। नाजीम उर्फ गुड्डू मौके पर पहुंचे। दोनों तौफीक को आनन फानन में निकट स्थित एक अस्पताल ले गए। वहां डाक्टरों ने उसकी जांच पड़ताल की, लेकिन तब तक उसकी सांसें बंद हो गई थीं। जांच के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच किसी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी तो खुल्दाबाद थाना की पुलिस अस्पताल पहुंच गई। पुलिस ने पूछताछ के बाद लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में तौफीक के पिता राजू ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस तहरीर के आधार पर गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज कर किशोर की तलाश में जुटी है।

हत्या करने वाला नाबालिग है। गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

अतुल शर्मा, एसएसपी