- गोला एरिया की घटना, बीच-बचाव करने गए रिटायर्ड टीचर की मौत

GORAKHPUR: गोला में बुधवार की सुबह छत पर लटके एक बांस को काटने को लेकर पट्टीदारों में मारपीट हो गई। इस बीच विवाद खत्म कराने गए रिटायर्ड टीचर की तबीयत बिगड़ गई। पीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में लगी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह सामने आएगी।

अगल-बगल है मकान

गोला एरिया के हरपुर गांव के रहने वाले राकेश सिंह और विजय बहादुर सिंह का अगल-बगल में मकान है। राकेश सिंह की छत के ऊपर बांस का कुछ हिस्सा झुका हुआ था। राकेश सिंह बुधवार की सुबह छत पर लटके बांस को काटने लगे। विजय बहादुर और उनके भाई विनोद सिंह पहुंच गए। दोनों ने बांस काटने से मना किया लेकिन राकेश नहीं माने। इसी बात पर विवाद हो गया और फिर मारपीट हो गई। राकेश सिंह का सिर फट गया।

सिर पर लगा डंडा

शोर सुनकर राकेश के चाचा रिटायर्ड टीचर रामजी पहुंच गए और राकेश का बचाव करने लगे। इसी बीच छत से एक डंडा उनके सिर पर गिर गया। वे वहीं अचेत हो गए। इलाज के लिए घरवालों ने पास के पीएचसी में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहा है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

चाचा ने किया हस्तक्षेप

झगड़ा रोकने पहुंचे राकेश के चाचा और रिटायर्ड अध्यापक राम सिंह पहुंचे। उन्हें भी चोटें आई। उन्हें पास के पीएचसी उरुवा में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जैसे ही परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जांच के दौरान डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना घर वालों को मिली कोहराम मच गया। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

वर्जन

रिटायर्ड टीचर बीच-बचाव करने गए थे। इसी बीच हार्ट अटैक हो गया और मौत हो गई। तहरीर मिली है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

- विनोद कुमार सिंह, एसओ, गोला