- हनुमानपुरी के चौराहे पर हुए हादसे में दो युवक व एक बच्ची बुरी तरह झुलस गई

-गुब्बारे में गैस भरते हुए हुआ हादसा

Meerut: सिविल लाइन थानाक्षेत्र के सूरजकुंड रोड हनुमान पुरी के चौराहे पर गैस सिलेडंर फटने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसके दो बेटे घायल हो गए। गुब्बारा खरीदने वाली एक बच्ची भी घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

ये है मामला

लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र के जाकिर कॉलोनी निवासी 33 वर्षीय मौ। हनीफ ठेले में गैस सिलेंडर रखकर गैस के गुब्बारे बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। उसके परिवार में पत्‍‌नी, तीन बेटे और एक बेटी है। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे वह सूरजकुंड रोड हनुमानपुरी चौराहे पर गुब्बारे में हवा भर रहा था। अचानक एक जोर के धमाके के साथ उसका गैस सिलेंडर फट गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

चेहरा बुरी तरह झुलसा

युवक का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया। वहीं गैस फटने की आवाज सुनकर आस-पास के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसडीएम एसके दुबे, सीओ सिविल लाइन वीएस सिंह, इंस्पेक्टर सिविल लाइन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली और शव को मोर्चरी भेज दिया।

दो बेटे और एक बच्ची भी झुलसी

वहीं हादसे में मृतक के दो बेटे शाहरूख और अयान व हनुमानपुरी की रहने वाली एक बच्ची घायल हो गए। घायलों को 102 एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया।

अधिक गर्म होने से फटा गैस सिलेंडर

बताया जा रहा है कि वसंत के मौके पर गुब्बारे की बिक्री अधिक हो रही थी। लगातार गुब्बारों में हवा भरने के कारण गैस सिलेंडर काफी गर्म हो गया था। चौराहे पर जूस बेचने वाले एक व्यक्ति का कहना है कि उन्होंने भी उसे मना किया था कि गैस सिलेडर बहुत गर्म हो गया है, लेकिन वह नहीं माना और अचानक यह हादसा हो गया।

तीन दिन बाद आया था गुब्बारे बेचने

मृतक के परिजनों का कहना है कि वह तीन दिन से घर पर ही थे। वसंत के मौके पर वह गुब्बारे बेचने के लिए घर से निकले थे, लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि यह हादसा हो जाएगा।

गैस सिलेंडर फटने से युवक की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जबकि झुलसे बच्चों को उपचार के लिए भेज दिया गया।

इकबाल अहमद कलीम, इंस्पेक्टर सिविल लाइन थाना