खिताब नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी
मीडिया को संबोधित करते हुए मिस इसराइल अडार गैंडेल्समैन ने कहा कि इदान को सर्फ सेल्फी लेने के लिए यह धमकियां दी जा रही थीं। इदान को धमकियों में यह भी कहा गया कि उन्हें मिस इराक का खिताब छोड़ना होगा, नहीं तो उन्हें मार डाला जाएगा। गैंडेल्समैन ने बताया, इन चीजों से डरकर इदान और उनके परिवार ने कुछ समय के लिए इराक छोड़ दिया है। वे कम से कम उस समय तक इराक से बाहर रहेंगे जब तक हालात ठीक नहीं हो जाते। बहरहाल यह पता नहीं चला है कि इदान के साथ उनका परिवार कहां है।

प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची थी इदान
इदान जापान में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेने टोक्यो पहुंची थीं। इसी दौरान उनकी मुलाकात वहां गैंडेल्समैन से हुई और उन्होंने उनके साथ एक सेल्फी ले ली। इसके बाद जब इदान ने इस सेल्फी को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, तब से इसको लेकर विवाद शुरू हो गया। बता दें कि पोस्ट में फोटो के साथ लिखा गया था, मिस इराक और मिस इजरायल की ओर से प्यार और शांति।

इराक और इजराइल की पुरानी दुश्मनी

इराक और इजरायल की दुश्मनी बहुत ही पुरानी है। बता दें कि अमेरिका के यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। और सेल्फी के माध्यम से दोनों देशों के बीच प्यार और शान्ति का संदेश वहां के नागरिकों को पसंद नहीं आया। खैर, मॉडल गैंडल्समैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वह अब भी इदान के साथ संपर्क में है और उन्हें इस सेल्फी को लेकर कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि इदान ने ऐसा इसलिए किया ताकि लोग समझ सकें कि एक साथ रहना संभव है।

International News inextlive from World News Desk