BAREILLY: दिवाली पर पब्लिक की सिक्योरिटी के पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। मार्केट में फोर्स की कोई कमी न रहे इसके लिए एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण ने एसएसपी जोगेंद्र कुमार से एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड की है। वहीं दूसरी ओर एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां पर भी रोक लगा दी है। शहर के लिए आईटीबीपी एक कंपनी मिल गई है। एक कंपनी पीएसी पहले से ही शहर के लिए माैजूद है.

 

मीटिंग में दिए सख्त निर्देश

एसपी सिटी ने सिटी के सभी थानों में तैनात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी फिक्स कर दी है। देर रात थाना प्रभारियों की मीटिंग कर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। मार्केट व भीड़भाड़ वाले एरिया में अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पटाखों की अवैध बिक्री और भंडारण पर नजर रखने के लिए कहा गया है। एसएसपी से एक्स्ट्रा फोर्स मांगी है। त्योहारों पर एसएसपी के द्वारा पुलिस ऑफिस, एसपीज ऑफिस और सीओ ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मियों की भी डयूटी लगाई जाती है।

 

लॉ एंड ऑर्डर न बिगड़े

वहीं एसएसपी ने सिटी के साथ-साथ रुरल एरिया में भी दिवाली पर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। खासकर कस्बों में नजर रखने के लिए कहा है। इसके अलावा छोटे-छोटे झगड़ों को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं ताकि लॉ एंड आर्डर में कोई प्रॉब्लम न हो। कई बार पटाखे छुड़ाने को लेकर आपस में झगड़ा करते हैं और झगड़ा बवाल का रूप ले लेता है। मोहर्रम, नव दुर्गा, दशहरा व कांवड़ में इस तरह के विवाद सामने आ चुके हैं।

 

फोर्स की डिमांड

क्00-कांस्टेबल

ख्भ्-एसआई

क्भ्-इंस्पेक्टर

म्0-होमगार्ड

क्-कंपनी पीएसी

 

दिवाली पर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी थानों की फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। एक्स्ट्रा फोर्स की भी डिमांड की गई है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी