- बैंक का नौ लाख नहीं चुकाने पर कल्याणपुर के बिजनेसमैन को तहसील सदर में दबोचा गया

- पकड़े जाने के बाद डिफॉल्टर को छुड़ाने में बसपा नेता ने तहसील में जमकर किया हंगामा

kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर के बड़े बकाएदारों के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने धरपकड़ अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में तहसील सदर में अफसरों ने कल्याणपुर के एक व्यापारी को धर दबोचा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की नौ लाख की रकम हड़पने वाले इस व्यापारी को छुड़ाने के लिए बसपा नेता ने जमकर हंगामा किया।

कई दिनों से टहला रहे

कल्याणपुर निवासी श्याम सुंदर गुप्ता पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से नौ लाख रुपए बकाया है। उन्होंने लंबे समय से लोन की किस्त जमा नहीं की। इस पर बैंक ने उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर दिया। इसके साथ ही उनका नाम बड़े बकाएदारों की लिस्ट में शामिल हो गया। एसडीएम सदर योगेन्द्र कुमार ने बताया कि बकाया रकम वसूलने के लिए उनके घर पर अमीन को भेजा गया। मगर, वो हर बार गच्चा देकर घर से गायब होने में कामयाब रहा। थर्सडे को श्याम सुंदर तहसील पहुंचे। अमीन के पहचानने पर उन्हें घेरकर पकड़ लिया गया।

बसपा नेता का हंगामा

बिजनेसमैन के पकड़े जाने की खबर पर बसपा नेता सर्वेश शुक्ला उसे छुड़ाने तहसील पहुंचे। यहां अफसरों ने दो टूक कह दिया कि जब तक पैसा जमा नहीं होगा, तब तक डिफॉल्टर को छोड़े जाने का सवाल ही नहीं उठता। इस पर सर्वेश ने हंगामा करना शुरू कर दिया। एसडीएम सदर ने बताया कि श्याम सुंदर के खिलाफ बाकायदा आरसी जारी की गई थी। इसके बावजूद उन्होंने बकाया धनराशि अदा नहीं की। इसीलिए एक्शन लिया गया है।

और भी निशाने पर

लोकसभा चुनाव की वजह से बड़े बकाएदारों की तरफ अफसरों का ज्यादा फोकस नहीं था। चुनाव से फुर्सत मिलने के बाद अब इन बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। एसडीएम सदर के मुताबिक बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। पिछले एक हफ्ते में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है।

--------