- शुक्रवार को बनियावाला में मिले थे दो ग्रेनेड

- एसएसपी के आदेश पर शनिवार को भी चला सर्च ऑपरेशन

- नहर से फिर बरामद हुए दो ग्रेनेड

देहरादून, इंडियन मिलिट्री एकेडमी से सटे बनियावाला इलाके में ग्रेनेड मिलने का सिलसिला जारी है. लगातार ग्रेनेड मिलने से इलाके में दहशत व्याप्त है. शनिवार को भी पीतांबरपुर, परवल रोड तिराहे से लगी नहर में दो ग्रेनेड मिले हैं, हालांकि ये डिफ्यूज्ड बताए जा रहे हैं. ग्रेनेड सर्चिग के लिए पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) ने दिनभर इलाके में कॉम्बिंग की.

दिनभर चला सर्च ऑपरेशन

शुक्रवार को बनियावाला इलाके में दो ग्रेनेड बरामद हुए थे. बीडीएस ने ग्रेनेड की पड़ताल की तो इन्हें डिफ्यूज्ड बताया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन के आदेश दिए. एसएसपी के आदेश पर बीडीएस और बसंत विहार पुलिस ने इलाके में गहन छानबीन की तो दो और ग्रेनेड बरामद हुए, हालांकि यह भी डिफ्यूज्ड बताए जा रहे हैं.

इंटेलिजेंस भी पहुंची मौके पर

पुलिस व बीडीएस के सर्च ऑपरेशन के बाद इंटेलिजेस की टीम भी घटना स्थल पहुंची और जिस नाले में ग्रेनेड मिले थे उसका जायजा लिया.

पब्लिक से भी पुलिस की अपील

इलाके में दो दिनों में चार ग्रेनेड मिलने के इस मामले को लेकर पुलिस ने पब्लिक से भी अपील की है कि उन्हें इस तरह की कोई संदिग्ध चीज दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचना दें. पुलिस ने इलाके में अभी भी ग्रेनेड मिलने की आशंका जताई है. पुलिस और बीडीएस का सर्च ऑपरेशन भी जारी रहेगा.

आईएमए से बहकर आए ग्रेनेड

आईएमए की ओर से एक नहर बनियावाला इलाके में आती है. आशंका जताई जा रही है कि आईएमए से ग्रेनेड नहर में बहते हुए यहां तक पहुंचे होंगे. अभी तक मिले चारों ग्रेनेड नहर से ही बरामद हुए हैं. पुलिस का कहना है कि बारिश के चलते नहर का जल स्तर बढ़ा हुआ है, इसलिए नहर में सर्च ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है, जल स्तर कम होने पर नहर की भी पूरी पड़ताल की जाएगी.

-------------

बनियावाला इलाके में शुक्रवार को दो ग्रेनेड मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान शनिवार को भी दो ग्रेनेड मिले हैं. पब्लिक से भी अपील की गई है कि इस तरह की संदिग्ध वस्तु मिलने पर पुलिस को तत्काल जानकारी दें. सर्च ऑपरेशन आज भी जारी रहेगा.

हेमंत खंडूड़ी, प्रभारी, थाना बसंत विहार