-हेरिटेज एविएशन का नौ सीटर विमान उतरा, सफल रही लैंडिंग

-दून के लिए दो व पंतनगर के लिए एक उड़ान होगी रेगुलर

dehradun@inext.co.in
पिथौरागढ़ : चीन, नेपाल बॉर्डर से सटे सीमांत जिले पिथौरागढ़ की नैनी-सैनी हवाई पट्टी पर जल्द ही यात्री विमान उड़ान भरते दिखेंगे. विमान सेवा के लिए रविवार को की गई ट्रायल लैंडिंग सफल रही. एविएशन आॉफिसर्स ने हवाई पट्टी को उड़ान के लिए बेहतर बताया इसके साथ ही इस हवाई पट्टी से रेगुलर विमान सेवा के रास्ते भी खुल गए हैं. फिलहाल यहां से 9 सीटर विमान उड़ान भरेंगे, बाद में 20 सीटर विमानों की सेवा शुरू की जाएगी.

45 मिनट में पहुंचा विमान

नैनी-सैनी हवाई पट्टी पर विमान सेवा का सोमवार (आज) को औपचारिक उद्घाटन होना है. हवाई पट्टी पर ट्रायल लैंडिंग के लिए रविवार सुबह दस बजकर चालीस मिनट पर हेरिटेज एविएशन का विमान दिल्ली से उड़ा और 45 मिनट बाद 11 बजकर 25 मिनट के आसपास नैनी सैनी हवाई पट्टी पर उतरा. लैंडिंग पूरी तरह सफल रही. ट्रायल लैंडिंग के लिए एविएशन के मालिक रोहित माथुर के साथ डीजीसीए के अधिकारी और तकनीकी विशेषज्ञ आए, जिनके द्वारा हवाई पट्टी का निरीक्षण किया गया और हवाई सेवा के लिए उसे उपयुक्त बताया गया.

नवरात्र से रेगुलर सेवा

नैनी-सैनी हवाई पट्टी का सोमवार को औपचारिक उद्घाटन होगा. विमान सेवा नवरात्र से शुरू होगी. सोमवार को उद्घाटन के साथ ही पिथौरागढ़ की नैनी-सैनी हवाई पट्टी देश की 101वीं हवाई पट्टी हो जाएगी.