-बीसीसीआई के सीईओ व उत्तराखंड कंसेंसस कमेटी के संयोजक ने की दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का इंस्पेक्शन

- उत्तराखंड कंसेंसस कमेटी की आज होगी पहली बैठक, लिए जाएंगे कई निर्णय

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : कंसेंसस कमेटी के गठन के बाद पहली बार बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और कमेटी के संयोजक रत्नाकर शेट्टी सोमवार को दून पहुंचे. यहां पहुंचकर सबसे पहले उन्होंने दून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का इंस्पेक्शन किया. इस दौरान कंसेंसस कमेटी में सरकार द्वारा नामित सदस्य बलराज पासी व अन्य सदस्य भी साथ रहे. बीसीसीआई साईओ के दौरे से इस बात की उम्मीद बढ़ी है कि इस वर्ष से दून में घरेलू क्रिकेट मैचों की शुरुआत हो सकती है.

स्टेडियम की व्यवस्था से दिखे संतुष्ट

आज कंसेंसस कमेटी की पहली बैठक आयोजित होगी, इससे लिए कमेटी के संयोजक रत्नाकर शेट्टी, बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि बलराज पासी ने दून इंटरनेशनल स्टेडियम का इंस्पेक्शन किया. यहां उन्होंने मेन पिच, ट्रेनिंग पिच और स्टेडियम में बैठने के लिए बनी सीटों का जायजा लिया. स्टेडियम की व्यवस्था से वे संतुष्ट दिखे. इस दौरान कंसेंसस कमेटी के वित्त सदस्य रोचित, स्टेडियम के मुख्य संचालन अधिकारी नीरज गुप्ता, स्टेडियम संचालक कंपनी आईएल एंड एफएस के उपाध्यक्ष के शशिधर, यूसीए के सचिव संजय गुसांई, उत्तराखंड क्त्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल भी मौजूद रहे.

दून में हो सकते हैं घरेलू मैच

कंसेंसस कमेटी के संयोजक रत्नाकर शेट्टी के साथ बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के दौरे को बीसीसीआई के घरेलू कैलेंडर से जोड़ कर देखा जा रहा है. सितंबर में बीसीसीआई का वार्षिक खेल कैलेंडर शुरू होना है. इसको देखते हुए बीसीसीआई तमाम राज्यों के स्टेडियम्स पर नजर रखे है. बीसीसीआई सीईओ का दून इंटरनेशनल स्टेडियम का इंस्पेक्शन करना भी कुछ यही संकेत दे रहा है. सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई इसी घरेलू सत्र में दून स्टेडियम में मैचों की शुरुआत कर सकती है.

आज लिये जाएंगे कई फैसले

आज आयोजित होने वाली कंसेंसस कमेटी की बैठक में बीसीसीआई के सीईओ, कंसेंसस कमेटी के संयोजक सहित सभी सदस्य शामिल होंगे. बैठक में सदस्यों को उनका कार्यभार सौंपा जा सकता है. इसके अलावा घरेलू सत्र के लिए टीम का ट्रायल, सिलेक्शन को लेकर भी वर्कप्लान तैयार किया जा सकता है.

कमेटी में महिला सदस्य की मांग

कंसेंसस कमेटी के सदस्य व यूसीए के सेक्रेटरी दिव्य नौटियाल के अनुसार उत्तराखंड कंसेंसस कमेटी की बैठक में बतौर सदस्य किसी महिला खिलाड़ी को कमेटी में शामिल किए जाने की मांग की जाएगी.