बैडमिंटन कोर्ट को 15 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश

ALLAHABAD:

अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स के निर्माणाधीन इंटरनेशनल बैडमिंटन कोर्ट और लॉन टेनिस पवेलियन के निर्माण कार्यो की प्रगति में लेटलतीफी पर कमिश्नर राजन शुक्ला ने नाराजगी जताई है। असंतोष जताते हुए उन्होंने कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम और पैकफेड को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने लॉन टेनिस पवेलियन निर्माण को जून और बैडमिंटन कोर्ट को 16 सितंबर तक पूरा किए जाने के निर्देश दिए हैं।

खत्म हो चुकी है समय सीमा

बता दें कि लान टेनिस पवेलियन निर्माण कार्य 18 अप्रैल तक पूरा किए जाने की समय सीमा खुद पैकफे ड ने निर्धारित की थी, जबकि सीएम अखिलेश यादव ने बैडमिंटन हाल और जिम्नेजियम के निर्माण की आधारशिला पिछले साल दो सितंबर को रखी थी। दोनों प्रोजेक्ट की लागत क्रमश: 12.20 करोड़ व 1.27 करोड़ रुपए है।

गुणवत्ता परखने को बनाई समिति

कमिश्नर ने कार्य गुणवत्ता परखने के लिए सीडीओ अटल कुमार राय, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी आरके अत्री और डीएसओ संजय शर्मा की कमेटी का गठन भी किया है। समिति समय समय पर गुणवत्ता रिपोर्ट कमिश्नर को देगी। नगर के सौंदर्यीकरण योजना के तहत स्पोट्स काम्प्लेक्स के मुख्य भवन के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण योजना के तहत कुल 395 करोड़ करोड़ की लागत का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। जिसमें कुल 380 मीटर की लंबाई और चार मीटर चौड़ाई का सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण भी किया जाना है।