- बिलंदपुर के सूरी गली का पानी निकालने के लिए डेली चलता हैे पंपिग सेट

- बारिश होते ही बंद हो जाएगा धर्मशाला बाजार से तिवारी हाता वाला रास्ता

GORAKHPUR : जीएमसी पर किसी का जोर नहीं। इसलिए तो जीएमसी के ठेकेदार जमकर मनमर्जी करते हैं। जब चाहे काम करें और जब चाहें बंद कर दें। ठेकेदारों की इस मनमर्जी और जीएमसी की चुप्पी का नुकसान पब्लिक को उठाना पड़ता है। इन अधूरे पड़े कामों के खिलाफ आई नेक्स्ट की मुहिम 'बुरे दिन आने वाले हैं' को पब्लिक का खूब सपोर्ट मिल रहा है। व्हाट्सएप, फोन कॉल्स, फेसबुक और ईमेल के जरिए ढेरों शिकायतें हमें मिल रही हैं। फ्राइडे को पब्लिक की कंप्लेंट पर आई नेक्स्ट टीम ने धर्मशाला बाजार और बिलंदपुर में अधूरे पड़े काम का जायजा लिया तो सामने आई जीएमसी की लापरवाही।

इतना स्लो क्यों काम होता है भाई

काम- वार्ड नं ख्7 धर्मशाला बाजार में तिवारी हाता से भरत मिलाप तिराहे तक दोनों ओर मिडल साइज नाले का निर्माण

टेंडर तिथि और लागत- जनवरी ख्0क्ब्, क्0 लाख रुपए

कार्य प्रारंभ- मई ख्0क्ब्

कार्य पूरा होने की तिथि- अप्रैल ख्0क्ब्

वर्तमान स्थिति- टेंडर निकलने के भ् महीने बाद काम शुरू हुआ। जो काम हुआ, वो भी बहुत स्लो था जिस वजह से अभी एक तरफ का नाला ही बन पाया है। बाकी पड़ा काम एक वीक होता है तो दूसरे वीक बंद हो जाता है। इस वक्त भी काम बंद पड़ा है।

अब क्या होगा- नाला न बनने से बारिश होते ही तिवारी हाता से लेकर धर्मशाला बाजार तक के रास्ते पर कम से कम दो से तीन फीट पानी लग जाएगा। इतने पानी में अगर कोई गडढ़ों में गिरा तो उसका घायल होना तय है।

नाले का कंस्ट्रक्शन लेट शुरू हुआ। बारिश का पानी रोड पर जमा होगा। दो दिन पहले ठेकेदार को तेज गति से काम करने को कहा गया है।

रविंद्र प्रताप सिंह राजू, पार्षद, वार्ड नं ख्7

---------------------

राजनीति का शिकार हुआ नाला

काम- वार्ड नं फ्ब् सिविल लाइंस सेकेंड, जगतराम सूरी गली में क्भ्0 मीटर नाला निर्माण

टेंडर तिथि और लागत- फरवरी ख्0क्ब् लागत, क्फ् लाख भ् हजार रुपए

कार्य प्रारंभ- अप्रैल ख्0क्ब्

कार्य पूरा होने की तिथि- मई ख्0क्ब्

वर्तमान स्थिति- बिलंदपुर के जगतराम सूरी गली में पब्लिक को वाटर लॉगिंग से निजात दिलाने के लिए काम शुरू होते ही राजनीति का शिकार हो गया। अभी तक केवल भ्0 मीटर नाले की दीवार ही बन सकी है।

अब क्या होगा- बारिश के सीजन में तो पब्लिक को वाटर लॉगिंग से जूझना होगा ही, अभी भी इस गली में घरों का पानी निकालने के लिए जीएमसी ने पंपिंग सेट लगा रखा है। ये पंपिंग सेट डेली म् घंटे चलता है, अगर ये बंद हो जाए तो नालियों का पानी सड़क पर जमा हो जाए। बारिश के मौसम में बिलंदपुर एरिया तालाब में तब्दील हो जाता है।

नाला बनना शुरू हुआ तो एक स्थानीय नेता ने विरोध कर दिया। जिसकी जांच करने एसडीएम भी आए। अभी तक एसडीएम की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है जिसके कारण नाले का काम बंद है।

देवेंद्र गौड़ पिंटू, पार्षद, वार्ड नं फ्ब्