दिल्‍ली में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खेला मॉस्‍क टेस्‍ट
दिल्‍ली टेस्‍ट में भारत की पहली पारी के दौरान वो सबकुछ देखने को मिला, जो शायद टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार हुआ हो। मैच के दूसो दिन भारत एक बड़े स्‍कोर की तरफ बढ़ रहा था। श्रीलंकाई बॉलर भारतीय बल्‍लेबाजों को रोक पाने में असमर्थ थे। इस बीच लंच हुआ और वापस जब सभी खिलाड़ी मैदान पर आए, तो एक अलग नजारा देखने को मिला। दरअसल श्रीलंका के सभी खिलाड़ी चेहरे पर मॉस्‍क लगाए थे। कप्‍तान दिनेश चांडीमल का कहना था कि, उनके साथी खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्‍कत हो रही क्‍योंकि मैदान में प्रदूषण बहुत है। करीब 15 मिनट तक खेल रुका रहा, हर ओवर बाद चांदीमल कप्‍तान से बात करते और मैच न खेल पाने में असमर्थता जताते। इस बात से क्रीज पर मौजूद विराट कोहली नाराज हो गए। बार-बार खेल रुकने की वजह से विराट अपनी लय खो बैठे और 243 रन पर आउट हो गए। हालांकि श्रीलंकाई खिलाड़ियों का यह रवैया कई पूर्व खिलाड़ियों को पसंद नहीं आया। सौरव गांगुली ने इसकी तीखी आलोचना की और कहा जब श्रीलंकाई खिलाड़ी बैटिंग करने आए तब उन्‍हें मॉस्‍क की जरूरत क्‍यों नहीं पड़ी।
क्रिकेटरों की अजब-गजब हरकत के 3 मामले : कोई मैदान पर मॉस्‍क लगाकर आया,तो कोई मुंह पर टेप
मुंह बंद रहे इसलिए चिपका लिया टेप
वेस्‍टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड भी मैदान पर एक बार टेप लगाकर आ गए थे। दरअसल यह पूरा मामला 2015 आईपीएल का है। आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलुरु में एक मैच खेला जा रहा था। पोलार्ड वैसे भी मैदान पर काफी एक्‍टिव रहते हैं, ऐसे में उनकी बहस बल्‍लेबाजी कर रहे क्रिस गेल से हो गई। अंपायर ने बीच-बचाव कर पोलार्ड को शांत रहने की सलाह दी। उन्‍होंने इसको इतना सीरियल ले लिया कि मुंह पर टेप चिपका कर ही आ गए।

कोहली ने पूरे किए 5000 टेस्‍ट रन, सबसे तेज रन बनाने वाले तो ये 5 बल्‍लेबाज हैं

क्रिकेटरों की अजब-गजब हरकत के 3 मामले : कोई मैदान पर मॉस्‍क लगाकर आया,तो कोई मुंह पर टेप
जीत की खुली मिली इतनी, शर्ट ही उतार दी
साल 2002 में मुंबई के वानखेड़े में भारत और इंग्‍लैंड के बीच एक रोमांचक वनडे मैच खेला गया। यह मैच जीत-हार से ज्‍यादा इंग्‍लिश कप्‍तान एंड्र्यू फ्लिंटॉफ की हरकत की वजह से जाना जाता है। दरअसल मैच के अंतिम क्षणों में जब भारत हार गया, तो फ्लिंटॉफ इतना खुश हो गए कि उन्‍होंने मैदान पर ही अपनी शर्ट उतार दी और खूब सेलिब्रेशन किया। हालांकि इसका जवाब भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली ने लार्ड्स मैदान पर दिया जाकर, तब भारत ने वहां इंग्‍लैंड को पटखनी दी थी लेकिन इस बार शर्ट उतारने वाले फ्लिंटॉफ नहीं सौरव दादा थे।

8 साल पहले कोटला में क्‍या हुआ था, आधे मैच में श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों ने बल्‍लेबाजी करने से कर दिया था मना

क्रिकेटरों की अजब-गजब हरकत के 3 मामले : कोई मैदान पर मॉस्‍क लगाकर आया,तो कोई मुंह पर टेप

Cricket News inextlive from Cricket News Desk