पहले दिन 30 मिनट लेट आई फ्लाइट, 35 मिनट देर से रवाना हुई
kanpur@inext.co.in
KANPUR : शहर का नाम एक बार फिर देश-दुनिया के हवाई मानचित्र पर आ गया है। ट्यूजडे को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और सीएम योगी आदित्यनाथ ने गणेश शंकर विद्यार्थी चकेरी एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर फ्लाइट को रवाना किया। केंद्र की 'उड़ान' योजना के तहत कानपुर से फ्लाइट की शुरुआत की गई। बिगड़े मौसम से कई बाधाएं आई, लेकिन फ्लाइट सेवा को शुरू कर दिया गया। दिल्ली से स्पाइसजेट की फ्लाइट 1.10 बजे आनी थी, लेकिन 20 मिनट देरी से फ्लाइट 1.30 बजे लैंड हुई, जिसमें 64 यात्री सवार होकर कानपुर आए। इनके साथ सांसद डा। मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह भी कानपुर पहुंचे।

एक साथ आए सुरेश प्रभु व सीएम
लखनऊ से सीएम और सुरेश प्रभु हेलीकॉप्टर के जरिए साथ में पहुंचे। जबकि दोनों को अलग-अलग टाइम पर आना था। सीएम 1.40 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे। सीएम और सुरेश प्रभु ने सभी यात्रियों का स्वागत किया। इनके साथ राज्य नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद रहे। 1.50 बजे दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

सुबह और शाम की मिलेगी फ्लाइट
कार्यक्रम के दौरान स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही सुबह और शाम के वक्त की फ्लाइट लोगों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें यह अच्छे से मालूम है कि कानपुर के लोगों को दोपहर की टाइमिंग शूट नहीं करती है। सांसद डा। मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने भी अपने संबोधन के दौरान यह बात कही।

जोरदार बारिश से फ्लाइट लेट
स्पाइसजेट की फ्लाइट जब उतरने के लिए एयरपोर्ट के ऊपर हवा में थी, उसी वक्त तेज आंधी शुरू हो गई। इसके बाद मौसम बिगड़ता चला गया। कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद ही जोरदार बारिश शुरू हो गई। जिसके चलते सीएम बाकी मंत्री भी फ्लाइट को हरी झंडी नहीं दिखा पाए। बारिश रुकने के बाद फ्लाइट को रवाना किया गया।

------------

एयरपोर्ट टाइम लाइन

-1.30 बजे स्पाइसजेट की फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड हुई।

-1.40 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और सुरेश प्रभु पहुंचे।

-1.50 बजे लैंप लाइटिंग कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

-2.49 बजे सीएम के संबोधन के बाद कार्यक्रम संपन्न

-3.35 बजे कानपुर से दिल्ली की फ्लाइट रवाना हुई।

------------