नैनी से इलाहाबाद आने में लेट हो जा रही है दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनें

डीआरएम से हो रहे सवाल, जवाब में सेफ्टी वर्क का दे रहे हवाला

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: रेलवे की लाख कोशिशों के बाद भी ट्रेनों की पंक्चुअलिटी में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है. मुगलसराय-कानपुर के बीच ट्रेनें पहले भी घंटों लेट होती थी और आज भी लेट हो रही हैं. हाल ये है कि नैनी से इलाहाबाद के बीच की दूरी तय करने में ट्रेनों को डेढ़ से दो घंटे का समय लग जा रहा है. इसे लेकर डीआरएम के साथ ही अधिकारियों से सवाल पूछा जा रहा है तो जवाब में सेफ्टी वर्क का रोना रोया जा रहा है.

कुछ मिनट की दूरी, लगे घंटों

12948 पटना से अहमदाबाद अजीमाबाद एक्सप्रेस के इलाहाबाद पहुंचने का समय सुबह 5.30 बजे निर्धारित है. गुरुवार को ट्रेन सुबह करीब 5.23 पर नैनी स्टेशन पहुंच गई. ट्रेन में सवार पैसेंजर्स को लगा कि ट्रेन नैनी पहुंच गई है तो दस-पंद्रह मिनट में इलाहाबाद पहुंच जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नैनी से इलाहाबाद यानी नौ किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रेन को दो घंटे से अधिक का समय लग गया.

पैसेंजर ने ट्वीट कर जवाब मांगा

चंद किलोमीटर की दूरी तय करने में दो घंटे का समय लगने पर ट्रेन में सवार पैसेंजर कुमार गौरव ने रेल मंत्री के साथ ही रेलवे के अधिकारियों को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि इलाहाबाद से कानपुर के बीच में पर-डे ट्रेन घंटों लेट क्यों होती है. पैसेंजर्स के कीमती समय की परवाह किसी को नहीं है. जवाब देते हुए डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ की ओर से रिप्लाई किया गया कि कैपेसिटी आ‌र्ग्यूमेंटेशन और सेफ्टी रिलेटेड वर्क के कारण आपकी ट्रेन लेट हो रही है.