नर्इ दिल्ली (पीटीआर्इ)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव परिणाम आज घोषित होंगे। खबरों की मानें तो मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। एेसे में थोड़ी ही देर में यहां अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव आैर संयुक्त सचिव पद के लिए ताल ठोक रहें 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होने लगेगा। इस बार यहां छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर पांच, उपाध्यक्ष पद पर पांच, सचिव पद पर आठ आैर संयुक्त सचिव पद पर पांच उम्मीदवार उतरे हैं। छात्र संघ के चुनाव में दिल्ली के काॅलेजों में करीब 52 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

इनके बीच रही कड़ी टक्कर
760  ईवीएम के जरिए करीब 1.35 लाख छात्रों ने मतदान किया।सुबह की पाली में चलने वाले कॉलेजों में सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और शाम की पाली में चलने वाले कॉलेजों में शाम 3:00 बजे से 7:30 बजे तक मतदान हुआ। शाम 7.30 बजे तक 44.46 प्रतिशत मतदान हुआ।इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के बीच कड़ी टक्कर रही। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मतदान केंद्रों व उसके आस-पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

dusu के चुनाव परिणाम आज होंगे जारी,जानें दिल्ली के इन काॅलेजों में किसने मारी बाजी

परिणाम कल शाम को आए
एेसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े कुछ काॅलेजों के चुनाव परिणाम कल शाम को ही आ गए थे। इसमें  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 19 कॉलेजों में 71 सीटें जीती हैं। वहीं आरएसएस-संबद्ध पार्टी ने हिंदू कॉलेज, श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, किरोरी मल कॉलेज, भगत सिंह (सुबह पाली), जाकिर हुसैन (सुबह पाली), दयाल सिंह (सुबह ) सहित विभिन्न काॅलेजों में जीत हासिल की।नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने 20 कॉलेजों में 75 सीटें जीतीं। मैदान में एनएसयूआई, एबीवीपी और आप के छात्र विंग, छत्र युवा संघ समिति के उम्मीदवार हैं।

प्रत्याशियों ने किए ये वादे
ये लेफट विंग के छात्रों के संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान प्रतयाशियों ने स्टूडेंट्स से अलग-अलग वादे किए हैं। इसमें एनएसयूआई ने दिल्ली विश्वविद्यालय की कैंटीन में 10 रुपये पर की थाली दिलाने का वादा है। एबीवीपी ने महिलाओं व और सामाजिक न्याय से संबंधित गतिविधियों पर संघ के बजट का 50 प्रतिशत खर्च करने का वादा किया है। इसमें कॉलेज परिसरों में खेल को बढ़ावा देने तथा सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीनों को स्थापित करने पर जोर दिया जाएगा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र को मिला 1.02 करोड़ रुपए के पैकेज

National News inextlive from India News Desk