- चार दिन से स्मॉग को लेकर शहर के लोग परेशान

- लगभग सभी अस्पतालों में बढ़ गई रोगियों की संख्या

Meerut । शहर में पिछले कुछ दिनों से स्मॉग ने रोगियों की विशेषकर अस्थमा और सांस के मरीजों की हालात बिगाड़ दी है। हालत यह है कि स्मॉग ने दबी हुई बीमारियों को फिर से उभार दिया है। सांस के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगी हैं, वहीं अस्पतालों में भी मरीजों की तादाद दोगुना बढ़ गई है। अस्पतालों में मरीजों को दवाइयों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

सेल में आया उछाल

स्मॉग के चलते आम लोगों को भी बाहर निकलते हुए सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में बाजार में मास्क की डिमांड काफी बढ़ गई है। पिछले तीन दिनों में ही मास्क की सेल में उछाल अा गया है।

दवाओं की किल्लत

मेडिकल में करीब 50 प्रतिशत मरीज सांस की समस्या से पीडि़त आ रहे है लेकिन मरीजों को दवाइयों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक स्मॉग के कारण एक सामान्य आदमी भी आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत महसूस कर रहा है। स्मॉग से रोगियों की संख्या अचानक बढ़ गई है।

अस्पताल में सांस के मरीजों की संख्या पिछले एक हफ्ते में काफी बढ़ी है। मेडिसन ओपीडी में आने वाले मरीजों में 50 प्रतिशत मरीज यहीं शिकायत लेकर आए रहे हैं। दवाएं मंगाई जा रही है।

-डॉ। अजीत चौधरी, एसआईसी, मेडिकल कॉलेज

मास्क और दवाओं की डिमांड बढ़ने लगी है। अचानक डिमांड बढी तो दवाओं की शार्टेज हो सकती हैं। मास्क की मांग मे तीन गुना इजाफा हो सकता है।

-रजनीश कौशल, दवा विक्रेता