ALLAHABAD: हाईकोर्ट बार एसोसिएसन के पूर्व उपाध्यक्ष एसके गर्ग ने चीफ गेस्ट से वाहन पार्किंग समस्या का निदान करने की मांग की है। साथ ही डिजिटाइजेशन कमेटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति पंकज मित्तल से स्कैन हो चुकी फाइलों को ऑनलाइन करने की अनुमति देने की मांग की है तथा म्यूजियम बनाने के प्रस्ताव का विरोध किया है.श्री गर्ग ने फ्रेश केस दाखिले की अवधि कम करने केस दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर होने की कोर्ट के बाहर बोल्ड लेटर में सूचना दी जाय।

सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में तलब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने करियप्पा द्वार से बेगम बाजार तक बिना अनुमति के हरे पेड़ों के काटने पर धारा 133 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत दाखिल अर्जी को दो माह बीत जाने के बाद भी पंजीकृत न करने पर इलाहाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट को 4 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया है। यह आदेश जस्टिस बीके नारायण तथा जस्टिस आरएन कक्कड़ की खण्डपीठ ने अरुण मिश्र की याचिका पर दिया है। याची अधिवक्ता महाबीर यादव का कहना है कि ग्रीन बेल्ट से अनापत्ति लिए पेड़ों का काटा जा रहा है और प्रशासन नये पेड़ नहीं लगा रहा है।

जस्टिस दिनाकरण ने ली शपथ

नवागत जस्टिस प्रीतिकर दिनाकरण को बुधवार को चीफ जस्टिस डीबी भोसले ने शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह चीफ जस्टिस के न्यायकक्ष में सुबह साढ़े नौ बजे संपन्न हुआ। प्रोग्राम में सभी न्यायमूर्तिगण, न्यायिक अधिकारीगण व भारी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। जस्टिस दिनाकरण ने शपथ लेने के बाद न्यायिक कार्य भी किया। जस्टिस दिनाकरण का छत्तीसगढ़ से इलाहाबाद हाईकोर्ट तबादला किया गया है।

जस्टिस मुख्तार को भावभीनी विदाई

इलाहाबाद हाई कोर्ट की फुलकोर्ट फेयरवेल समारोह में जस्टिस मुख्तार अहमद को भावभीनी विदाई दी गयी। सीनियर जस्टिस गोविन्द माथुर ने जस्टिस अहमद के न्यायिक क्षेत्र में किये गये योगदान की सराहना की। जस्टिस अहमद ने फुलकोर्ट फेयरवेल में उपस्थित सभी न्यायमूर्तियों, न्यायिक अधिकारियों व अधिवक्ताओं का आभार प्रकट किया।