-16 अगस्त को अटल जी के देहांत के बाद से बढ़ी मांग

-25 अगस्त को रामगंगा में की जाएंगी अस्थि विसर्जित

bareilly@inext.co.in

BAREILLY: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को हर कोई श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. कई जगह उनके पोस्टर्स भी लगाए गए हैं. इसके साथ ही शहर में उनके पोस्टर्स व तस्वीरों की डिमांड काफी बढ़ गई हैं. शहर के बड़ा बाजार की प्रिंटिंग प्रेस वाली गली में डिमांड देखने को मिल रहा हैं. आलम यह है कि कुछ दुकानों पर ये तस्वीरें आउट ऑफ स्टॉक तक हाे गई हैं.

तहसील क्षेत्र से भी बढ़ी डिमांड

बड़ा बाजार प्रिंटिंग प्रेस वाली गली में दुकानदारों ने बताया कि बरेली से भी अटलजी को लगाव था और उनके शहर में कई बड़े फैन हैं. यह इस बात से साबित हो गई है कि उनकी मौत के अगले दिन बड़ा बाजार की दुकान से लगातार पोस्टर और तस्वीरें इतनी बिकी कि एक बार तो कई दुकानों पर आउट ऑफ स्टॉक हो गई. इसके बाद उन्हें दोबारा फोटोज प्रिंट करानी पड़ी. शहर के साथ तहसील क्षेत्रों से भी अचानक दुकानदार बड़ी मात्रा में तस्वीर और पोस्टर लेकर जा रहे हैं. जो दुकानदार 10-20 पोस्टर ले जाते थे वह आज सौ-सौ लेकर जा रहे हैं.

लोगों में हैं क्रेज

फरीदपुर से आए एक दुकानदार ने बताया कि कस्बा में अटल जी का अस्थि कलश 25 अगस्त को आएगा. इसीलिए लोग पोस्टर लेकर श्रद्धांजलि सभा के साथ चलेंगे इसके लिए भी वह पोस्टर लेने आए हैं. एक दुकान पर तस्वीर खरीद रहे अदनान ने बताया कि वह खुद भी अटल जी के बहुत पुराने फैन है, वह तो अपनी दुकान पर तस्वीर टांग कर श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. ताकि वह अटल जी के आदर्शो पर चल सके.

100 से 1000 तक रेट

-अटल जी की कई तरह की तस्वीरें मार्केट में हैं.

-उनकी फ्रेमिंग की भी कई वैरायटी हैं. इसमें शीशे के फोटो फ्रेम, वुडेन वर्क व बिना शीशे वाले फ्रेम भी मौजूद हैं.

-फोटो विद फ्रेमिंग के दाम 100 रुपए से 1000 रुपए तक के बीच हैं.

-केवल पोस्टर्स के दाम 50 रुपए से 200 रुपए तक हैं.

शहर में 24 का आएगा अस्थि कलश

शहर में 24 अगस्त को अटल जी का अस्थि कलश पीलीभीत से नवाबगंज होते हुए रात में लाया जाएगा. रात को अस्थि कलश बीजेपी पार्टी कार्यालय पर रखा जाएगा. 25 अगस्त को सुबह 8:30 बजे से स्टेडियम में श्रद्धांजलि कार्यक्रम होगा. वहां पर पार्टी और शहरवासी श्रद्धांजलि दे सकेंगे. 10:30 बजे से अस्थि कलश यात्रा शहर में डीडीपुरम होते हुए कोहाड़ापीर, कोतवाली, पटेल चौक, नगर निगम के पश्चिमी गेट होते हुए श्यामगंज होते हुए सेटेलाइट पर पहुंचेगी. जहां से अस्थि कलश को फरीदपुर ले जाया जाएगा वहां पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद यात्रा बदायूं तक जाएगी. इसके बाद शाम को छह बजे यात्रा रामगंगा पर वापस पहुंचेगी. जहां पर सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ केन्द्रीय राज्य मंत्री संतोष गंगवार रामगंगा में अटल जी की अस्थियों को विसर्जन करेंगे.