-वकीलों ने बताया ओबामा दौरा रद्द को बेंच आन्दोलन की बड़ी जीत

-27 को ताज घेराव नहीं कर अधिवक्ता निकालेंगे विजय जुलूस

आगरा। हाईकोर्ट की बेंच स्थापना को लेकर आन्दोलन कर रहे वकीलों ने शनिवार को हाइवे पर प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी देर तक हाइवे पर चक्का जाम की स्थिति बनी रही। वहीं बराक ओबामा की आगरा विजिट कैंसिल होने को वकीलों ने अपनी विजय करार दिया है।

हाइवे पर लगी लंबी लाइन

शनिवार को वकीलों ने हाइवे पर प्रदर्शन किया। वी वांट हाईकोर्ट के नारे के साथ वकील काफी देर तक हाइवे पर जमे रहे। दिल्ली-कानपुर हाइवे पर वाहनों की लम्बी लाइन लगी रही। तमाम लोगों को अपने टू व्हीलर और हल्की कारों को डिवाइडर से पार कर वापसी का रुख तक करना पड़ा।

वाहनों पर चढ़े वकील

बेंच के लिए हाइवे प्रदर्शन के दौरान वकील ट्रक और बसों के ऊपर चढ़ गए। हाईकोर्ट बेंच स्थापना संघर्ष समिति के बैनर के साथ वकीलों ने नारेबाजी की। पुलिस की मौजूदगी में वी वांट हाईकोर्ट के नारे के साथ बेंच स्थापना तक संघर्ष को जारी रखने का ऐलान भी किया। इस मौके पर समिति के संयोजक केडी शर्मा, सचिव अरुण सोलंकी, शैलेंद्र रावत, मेहताब सिंह, गजेंद्र बाबा, सुरेंद्र लाखन, हेमंत भारद्वाज, मृगेश कुलश्रेष्ठ आदि मौजूद रहे।

27 को निकालेंगे विजय जुलूस

बेंच संघर्ष समिति के सचिव अरुण सोलंकी ने कहा कि ओबामा की यात्रा कैंसिल होना वकीलों की बड़ी जीत है। अब 27 को ताज घेराव के प्रोग्राम को कैंसिल कर इस दिन वकील विजय जुलूस निकालेंगे। इसके लिए दोपहर 1 बजे कमिश्नरी पर सभी समर्थकों जिलों के अधिवक्ता एकत्रित होंगे। विजय जुलूस ताजमहल की ओर बढ़ेगा। दक्षिणी गेट के पास जाकर आम सभा की जाएगी। ओबामा यात्रा कैंसिल होने की व जह से अब 25 जनवरी को ताजगंज क्षेत्र में आयोजित होना वाला मशाल जुलूस रद्द कर दिया गया है।