- सड़क पर लगा दिया जाम, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

- पुलिस के खिलाफ नारेबाजी, एक सप्ताह में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन

Meerut: शनिवार को इंचौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मीठापुर गांव में मंदिर की मूर्ति खंडित करने को लेकर लोगों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मामला शांत कराने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने। एक सप्ताह में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के आश्वासन पर ही ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला

मीठापुर गांव में राधा कृष्ण देव मंदिर है। यहां राधा कृष्ण, शिव, साई बाबा, राम परिवार की मूर्तियां स्थापित है। सुबह करीब साढे़ चार बजे गांव में रहने वाले रणवीर गुर्जर और रामपाल पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो उन्होंने यहां राम परिवार और राधा कृष्ण की मूर्ति खंडित हुई देखी, साथ ही भगवान के वस्त्र भी मंदिर के बाहर पड़े हुए देखे। जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को लगी तो वे काफी संख्या में मंदिर के पास एकत्र हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। कंट्रोल रूम की सूचना पर एसओ इंचौली हंसराज भदौरिया मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

कौन दे रहा चुनौती

जिस तरह मंदिर की मूर्ति तोड़कर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की कोशिश की इससे पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। पुलिस ने आरोपी की तलाश में अपनी छानबीन शुरू कर दी है।

मंदिर की मूर्तियों को तोड़ना गलत है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सड़क पर जाम लगाना गलत बात है। इससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

-हंसराज भदौरिया

एसओ, थाना इंचौली