छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: डेंगू से निपटने के लिए शनिवार को बिरसानगर स्थित जोन नंबर-2, ट्यूब बारीडीह व जुगसलाई डीबी रोड में 302 घरों की जांच की गई। इन घरों में कुल 15420 डेंगू के लार्वा पाए गए जिन्हें नष्ट किया गया। वहीं 24 घरों में डेंगू के अत्याधिक लार्वा पाया गया जिसे चेतावनी देते हुए नोटिस थमाया गया। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में रोजाना शहर के नए-नए क्षेत्रों में सर्च किया जा रहा है। इसमें किसी तरह की लापरवाही न हो, इसके लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

दोबारा होगी जांच

एक सप्ताह के बाद यह टीम फिर दोबारा उन क्षेत्रों की जांच करेगी। इस दौरान भी अगर डेंगू का लार्वा मिलता है तो कार्रवाई होना तय है यानी सीधे फाइन लगेगा। टीम के सदस्य डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में जाकर गमला, कंटेनर, टायर, कूलर, बर्तन सहित अन्य सामाग्री की जांच कर रहे हैं। वहीं मानगो अक्षेस, जमशेदपुर अक्षेस, जुस्को व जुगसलाई नगरपालिका अपने-अपने क्षेत्रों में फागिंग व जागरूकता कार्यक्रम संचालित कर रही है। इसके साथ ही जिला सर्विलांस विभाग की टीम भी अपने स्तर से अभियान चला रही है।

इतने घरों की हुई जांच

क्षेत्र जांच घर नोटिस

बिरसानगर 120 10

बारीडीह 77 00

जुगसलाई 105 14

बारीगोड़ा में हुई फॉगिंग

बरसात में मच्छरों के आतंक से परेशान बारीगोड़ा के ग्रामीणों को जिप उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने फॉगिंग करवा राहत पहुंचाई है। राजकुमार ने कहा कि ब्लीचिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव के बाद वे अपने पंचायत क्षेत्र में फॉगिंग करवा रहे है ताकि ग्रामीणों को मच्छरों से राहत मिल सके। फॉगिंग के दौरान नरेन्द्र कुमार, शिव हांसदा, धन सिंह, सोनू समेत अन्य की मौजूदगी रही।