नॉर्थ सिटी निवासी 25 साल के युवक ने गाजियाबाद में इलाज के दौरान दम तोड़ा

बरेली में आईटीबीपी के जवान में डेंगू कंफर्म मिला, स्कूलों में डेंगू का अलर्ट जारी

BAREILLY:

जानलेवा बुखार के चलते बरेली में हो रही लगातार मौतों के बीच कंफर्म डेंगू से एक मरीज की मौत हो गई। सस्पेक्टेड जेई व डेंगू के बुखार के चलते शुरू हुए मौत के सिलसिले में डेंगू से मौत की कड़ी भी जुड़ गई है। शहर के नॉर्थ सिटी एरिया में रहने वाले 25 साल के युवक अंकित सक्सेना की ट्यूजडे शाम डेंगू के बुखार से मौत हो गई। युवक गुड़गांव में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। चार दिन पहले बरेली छुट्टी पर आया था। यहां तेज बुखार होने पर उसे परिजनों ने निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया। तबियत में सुधार न होने पर उसे गाजियाबाद के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। वेडनसडे सुबह मरीज की रिपोर्ट डेंगू कंफर्म मिली। लेकिन वेडनसडे शाम ही उसकी मौत हो गई।

आईटीबीपी जवान को डेंगू

शहर में डेंगू से पीडि़त एक युवक की मौत से हेल्थ डिपार्टमेंट की कवायदों को झटका लगा है.डेंगू के डंक से एक मौत के अलावा आईटीबीपी का एक जवान भी पीडि़त पाया गया है। आईटीबीपी का जवान 46 साल का कानपुर निवासी है। तेज बुखार से पीडि़त होने पर उसे बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। यहां से उसे एसआरएमएस में एडमिट कराया गया जहां जांच में उसमें डेंगू कंफर्म पाया गया। जवान को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

स्कूलों में गई मलेरिया टीम

बुखार व टायफाइड के चलते डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के क्राइसिस वार्ड में वेडनसडे को भी बेड फुल रहे। वार्ड में दो सस्पेक्टेड मरीजों को एडमिट कर इलाज दिया जा रहा है। इनमें किला निवासी मोईन उम्र 20 साल और आंवला के खेड़ा निवासी अमन मौर्य उम्र 16 साल को डेंगू के लक्षण मिलने पर इलाज दिया जा रहा। वहीं डेंगू के एकाएक बढ़े खतरे पर हेल्थ डिपार्टमेंट की मलेरिया टीम भी अवेयरनेस मुहिम में जुट गई है। वेडनसडे को शहर के सभी स्कूलों में डेंगू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं मलेरिया टीम ने स्कूलेां में जाकर बच्चों को डेंगू से बचाव के तरीके बताए व पम्फलेट बांटे।