- 9 नए मामले आए सामने, 1 मौत की पुष्टि

- प्रदेशभर में अब तक 39 केस आए सामने, 25 सिर्फ दून में

देहरादून,

प्रदेश में डेंगू का डंक लगातार गहराता जा रहा है. शनिवार को दून में डेंगू के 9 नए मामले सामने आए, मरीजों के एलाइजा टेस्ट में डंगू की पुष्टि हुई. वहीं शुक्रवार को हिमालयन हॉस्पिटल में मरीज की मौत मामले में भी डेंगू की पुष्टि हुई है. अब तक सिर्फ दून में डेंगू के 25 केस सामने आ चुके हैं, जबकि प्रदेश भर में 39 लोग डेंगू की चपेट में आए हैं. 2 डेंगू मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है, दोनों मौत हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में हुईं.

25 मामले अब तक दून में

डेंगू दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है. 25 मामले अब तक दून में रिपोर्ट हुए हैं, जिनकी पुष्टि भी हो चुकी है. 9 मामले शनिवार को सामने आए, जिनमें 5 दून के, एक यूपी, 2 टिहरी और 1 पौड़ी गढ़वाल का मरीज शामिल है. यूपी निवासी जिस मरीज (धर्मेद्र 29, निवासी बिजनौर) की मौत शुक्रवार को हुई थी, उसमें भी डेंगू की पुष्टि हुई है.

सभी हॉस्पिटल में डेंगू का अलर्ट

देहरादून के सीएमओ डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि डेंगू के जितने भी मामले सामने आ रहे हैं उनमें अधिकांश बाहर के हैं. महकमा मामलों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है. दून अस्पताल सहित सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जा रहा है,जहां से डेंगू के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

-------------

शनिवार को एलाइजा टेस्ट के बाद 9 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जबकि एक मामले में मरीज की मौत के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है. डेंगू को लेकर सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

- डॉ. एसके गुप्ता, सीएमओ, देहरादून.