RANCHI: डेंगू-चिकनगुनिया के कहर के बाद राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में सफाई का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. सुबह से लेकर रात तक टीम साफ-सफाई करने के बाद कीटनाशक का छिड़काव भी कर रही है. वहीं, हेल्थ सेक्शन का प्रभार मिलने के बाद रांची नगर निगम के सिटी मैनेजर संदीप कुमार भी एक्शन मोड में आ गए हैं. उन्होंने एरिया में गंदगी और कचरा डंप करने वालों के खिलाफ छापेमारी की. वहीं मालिकों से फाइन भी वसूला गया. इस दौरान इंफोर्समेंट की पूरी टीम भी मौजूद थी. बताते चलें कि प्रभावित इलाकों में रात को विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है.

पानी टंकियों की सफाई शुरू

वार्डो में पानी की समस्या दूर करने के लिए बोरिंग कराने के बाद पानी की टंकी भी लगाई गई है. अब मच्छरों पर लगाम लगाने के लिए इन टंकियों की भी सफाई कराई जा रही है. इस अभियान के तहत शहर के सभी पानी की टंकियों की सफाई कराई जाएगी.

टायर डंप करने वाले पर 5000 फाइन

हिंदपीढ़ी के नाला रोड रोड नंबर बी 7 स्थित मो. अब्दुल्ला के कैंपस में महीनों से टायर डंप किया हुआ था. जिसमें पानी जमा होने के कारण मच्छर पनप रहे थे. ऐसे में इंफोर्समेंट टीम ने टायर डंप करने पर पांच हजार रुपए फाइन लगाया. इसके अलावा नाला पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई जारी है.