- बढ़ती जा रही डेंगू पेशेंट्स की संख्या, और 11 पेशेंट्स में हुई डेंगू की पुष्टि

GORAKHPUR: सिटी से लेकर रूरल एरिया तक डेंगू के पीडि़तों की संख्या बढ़ती जा रही है और महकमा तमाशबीन बना बैठा है। बैठे-बैठे दिशा-निर्देश और पत्राचार के अलावा विभाग ऐसा कुछ नहीं कर रहा जिससे लोगों को डेंगू का शिकार बनने से रोका जा सके। शुक्रवार को भी 11 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। लगातार बढ़ रही पेशेंट्स की संख्या को देखकर लोगों में इस बीमारी का दहशत भी बढ़ता जा रहा है।

इन्हें लगा डेंगू का डंक

शुक्रवार को जिन 11 पेशेंट्स में डेंगू की पुष्टि हुई है उनमें बड़हलगंज के राजकुमार (55), अवनीश (25), कैंपियरगंज के अवधेश (25), जगतबेला के अभय नंदन (35), गगहा जगदीपुर के गुड्डू (35), बेलीपार के शुभम शुक्ला (15), कुशीनगर की ज्योती (30), हाटा के सूरज (19), देवरिया सलेमपुर की पूना (55), खलीलाबाद के किशन वर्मा (23), संतकबीरनगर के जीतेंद्र (24) शामिल हैं। वहीं जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में शुभम को एडमिट किया गया है।

बॉक्स

CMO ने किया डेंगू वार्ड का इंस्पेक्शन

सीएमओ रवींद्र कुमार ने बड़हलगंज स्थित सीएचसी का शुक्रवार को इंस्पेक्शन किया। इस दौरान अस्पताल में दु‌र्व्यवस्था को देखकर काफी सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी व हेल्थ एंप्लाइज को हिदायत देते हुए कहा कि अगर इलाज में लापरवाही पाई गई तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई तय है। इस दौरान अधीक्षक डॉ। एसएन सिंह, चेयरमैन सूरज जायसवाल भी मौजूद रहे।