धूमनगंज के गयासुद्दीनपुर में मिली युवक के शव की हुई शिनाख्त

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के गयासुद्दीनपुर गांव के पास गुरुवार को मिली बॉडी होटल कर्मी मुन्ना प्रजापति (26) पुत्र स्व. रामजस की थी. शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर परिजनों ने शव की शिनाख्त की. परिजनों ने मुन्ना के दोस्तों नीरज व उसके एक अन्य साथी पर हत्या का आरोप लगाया. हत्या के पीछे कारणों को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी. पुलिस हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग, पुरानी रंजिश के साथ ही पैसों के विवाद समेत अन्य कई बिन्दुओं को लेकर जांच में जुटी है.

होटल में सेफ का काम करता था

मूलरूप से मेजा के आहोपुर का रहने वाला मुन्ना प्रजापति धूमनगंज के ट्रांसपोर्ट नगर में घर बनवाकर पत्‍‌नी सरोजा व बेटे के साथ रहता था. उसी मकान में उसका बड़ा भाई शारदा भी अपने परिवार के साथ रहते हैं. परिजनों के अनुसार मुन्ना जंक्शन के पास स्थित सोनू के होटल में सेफ था. बुधवार सुबह घर से होटल के लिए निकला. दोपहर में लूकरगंज निवासी सोनू ने शारदा को फोन किया कि मुन्ना घर जा रहा है, लेकिन वह नहीं पहुंचा. रात करीब नौ बजे मुन्ना ने अपने भाई को फोन करके बताया कि वह पड़ोसी नीरज के साथ है. इस पर परिजन निश्चिंत हो गए, लेकिन गुरुवार सुबह तक मुन्ना का कुछ पता नहीं चला तो घर के सभी लोग परेशान हो गए. परिजनों ने जब मुन्ना के मोबाइल पर फोन किया तो वह बंद बता रहा था. नीरज से बात हुई तो उसने बताया कि मुन्ना शाम साढ़े छह बजे तक ही उसके साथ था. इसके बाद दो युवक बाइक से आए थे, जिसके साथ मुन्ना कहीं चला गया था. शाम करीब चार बजे गयासुद्दीनपुर के पंकज ने शारदा को बताया कि गांव के बाहर एक युवक की गोली मारकर हत्या की गई है और उसकी लाश जलाई गई है. घटना की जानकारी मिलने पर परिवार के लोग रात में ही पहले धूमनगंज थाने पहुंचे और उसके बाद वहां से चौकी पहुंचे.

तस्वीर देख कर की पहचान

जहां पुलिस ने मृतक की तस्वीर दिखाई और बताया कि मृतक के बाल बड़े थे और दाढ़ी भी थी. परिजन गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर लाश देखी तो मुन्ना के रूप में पहचान की और बिलख पड़े. गौरतलब है कि गुरुवार की सुबह पुलिस को गयासुद्दीपुर में युवक की अधजली लाश मिली थी. उसके बाद से पुलिस शव का शिनाख्त कराने के प्रयास में जुटी थी.