- जिले में कुल 24,027 कंज्यूमर्स ने कराया है रजिस्ट्रेशन

- समय से बिल जमा ना करने वालों की कटेगी रजिस्ट्रेशन फीस

- अभी तक केवल 10 हजार कंज्यूमर्स ने जमा किया है बिल

GORAKHPUR: लूट की छूट में गोरखपुर की पब्लिक फिसड्डी साबित हो रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में डेढ़ महीने से चल रही ओटीएस (एक मुश्त समाधान योजना) का लाभ लेने कोई नहीं आ रहा है। जिले में बकाया बिजली बिल वाले लगभग एक लाख 63 हजार कंज्यूमर्स में से केवल 24 हजार ने ही अब तक ओटीएस रजिस्ट्रेशन कराया था। इस योजना के समाप्त होने में केवल आठ दिन बचे हैं, लेकिन बकाए वाले कंज्यूमर्स में से आधे अभी भी गायब हैं।

डूब जाएंगे पहले जमा पैसे

ग्रामीण विद्युत वितरण खंड के एसई अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में तीन लाख के लगभग कंज्यूमर्स हैं। इनमें से लगभग एक लाख 63 हजार पर 159.13 करोड़ रुपए का बकाया है। इन लोगों को बिल जमा करने के लिए प्रेरित करने को ओटीएस योजना शुरू की गई थी। 31 मार्च तक केवल 24,027 कंज्यूमर्स ने ही एक हजार रुपए की पर्ची कटा कर रजिस्ट्रेशन कराया है। विभाग ने इनका बिल सही भी कर दिया है। रजिस्ट्रेशन करवा चुके कंज्यूमर्स में से लगभग 10 हजार ने ही अपना सही किया गया बिल जमा किया है। अभी भी 14 हजार कंज्यूमर्स नया बिल जमा नहीं कर पाए हैं। अगर वे बिल जमा नहीं करते हैं तो रजिस्ट्रेशन के एक हजार रुपए विभाग पेनाल्टी चार्ज के रूप में रख लेगा।

वर्जन

10 अप्रैल तक ओटीएस योजना की क्लोजिंग हो जाएगी। इसके पहले अगर बिल जमा कर दिया गया तो रजिस्ट्रेशन के एक हजार रुपए बिल में जुड़ जाएंगे। ऐसा ना होने पर विभाग पेनाल्टी चार्ज के रूप में वो पैसे रख लेगा।

अजय कुमार श्रीवास्तव, एसई ग्रामीण विद्युत वितरण खंड