सीएम के स्वागत के लिए पहले ही पहुंच चुके थे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सहित कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व नंद गोपाल गुप्ता नंदी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: विश्व हिंदू परिषद के शिविर में हुए संत सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अगवानी करने के लिए कैबिनेट पहले ही पहुंच चुकी थी। यहां सम्मेलन स्थल पर सीएम के आने से पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सीएम का स्वागत करने के लिए बीस मिनट पहले ही पहुंचे चुके थे। वहीं सीएम के साथ-साथ मंच पर स्वास्थ मंत्री व सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पहुंचे थे।

मंच पर सिर्फ संत-महात्मा

संत सम्मेलन के मंच पर सीएम, डिप्टी सीएम व दो कैबिनेट मंत्री के अलावा सिर्फ संत-महात्माओं को ही बैठाया गया था। सीएम के साथ पहली पंक्ति में बाएं ओर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि, दाहिने तरफ स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, उनके बगल में महंत नृत्य गोपालदास महाराज, जूना अखाड़े के प्रेम गिरि व मुजफ्फरपुर के श्याम सुंदर दास बैठे थे। जबकि दूसरी कतार में अखिल भारतीय दंडी संन्यासी प्रबंधन समिति के संरक्षक स्वामी महेशाश्रम, अध्यक्ष विमलदेव आश्रम व महामंत्री दंडी ब्रह्माश्रम, आचार्य बाड़ा से स्वामी घनश्यामाचार्य, साकेत धाम के महामंडलेश्वर बिनैका बाबा, जूना अखाड़े के प्रेम गिरि सहित वैष्णव संप्रदाय के संत-महात्मा बैठे थे।

सामने दीर्घा में जनप्रतिनिधि

संत सम्मेलन में शामिल होने के लिए जिले के सभी भाजपा विधायक पहुंचे थे। हालांकि किसी को मुख्य मंच पर स्थान नहीं दिया गया था लेकिन मंच के सामने विशेष दीर्घा में विधायक प्रवीण पटेल, राजमणि कोल, हर्षवर्धन बाजपेई व विक्रमाजीत मौर्या सहित सभी विधायक बैठकर सीएम का संबोधन सुनते रहे।