आगरा। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आ सकते हैं। शहर को कई करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे, लेकिन इससे पहले शासन के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने आगरा आकर सीएम के आने की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

 

रोजगार और पूंजी निवेश पर जोर

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता प्रदेश में रोजगार सृजन और पूंजी निवेश को बढ़ाने की है। सरकारी नौकरी के सभी पदों को विज्ञापित किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी अयोध्या में 133 करोड़ की परियोजनाओं को हरी झंडी दी है। प्रदेश के 86 लाख किसानों को ऋणमोचन के तहत लाभान्वित किया है। 37 लाख टन गेहूं की खरीद कर एक रिकॉर्ड बनाया है। 5000 खरीद केन्द्र खोले गए। अब प्रदेश में रोजगार के साधनों के साथ पर्यटन को बढ़ाने के लिए नीति बनाई गई है।

 

मजबूत करेंगे यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर

डिप्टी सीएम ने कहा कि आगरा में पर्यटक ताज देखकर राजस्थान के आमेर किला, एमपी के खजुराहो, उत्तराखंड के पहाड़ों को देखने निकल जाता है। आगरा में ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा, जिससे पर्यटकों का यहां ठहराव हो। ऐतिहासिक इमारतों के प्रति आकर्षण बढ़े। लिहाजा इमारतों का संरक्षण किया जाएगा। शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई और लोक निर्माण को मिलाकर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार होगा।

 

कार्यकर्ता और अन्य नेता पहुंचे

इस दौरान कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुण जोशी के अलावा एससी आयोग के चेयरमैन डॉ। रामशंकर कठेरिया, सांसद चौ। बाबूलाल, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय, रामप्रताप सिंह चौहान, डॉ। जीएस धर्मेश, रानी पक्षालिका सिंह, चौ। उदयभान सिंह, जितेन्द्र वर्मा, महेश गोयल, हेमलता दिवाकर, एसपी भारद्वाज एडवोकेट, नवीन जैन, पुरुषोत्तम खंडेलवाल, प्रमोद गुप्ता, शिवशंकर शर्मा, मीडिया प्रभारी बॉबी वर्मा, केके भारद्वाज, सत्येन्द्र दुबे, श्याम भदौरिया, टीएन अग्रवाल, राजकुमार, अवधेश रावत, हेमंत भोजवानी, प्रशांत पौनिया समेत तमाम कार्यकर्ता नेता मौजूद रहे।

 

संतोषजनक है कानून व्यवस्था

डिप्टी सीएम ने कहा प्रदेश सरकार 'सबका साथ-सबका विकास' की तर्ज पर काम कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश पर्यटन के विकास और उसको बढ़ावा देने वाली योजनाओं का क्रियान्वयन करने में जुटे हैं। सरकार जनता के प्रति जबावदेह है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति संतोषजनक है। अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच सामंजस्य बना रहे।

 

कुछ लोगों को अब याद आ रहे हैं 'राम जी'

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा अकेले ताज से आगरा की तरक्की संभव नहीं है। आगरा के आसपास की ऐतिहासिक इमारतों और पर्यटक स्थलों की ओर ध्यान देना होगा। तभी हम समग्र विकास की बात सोच सकते हैं। उन्होंने ताज के विवादित बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा ताज का चैप्टर अब क्लोज हो चुका है। उन्होंने कहा आगरा में भी 150 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर चलने वाली पार्टी नहीं है। कुछ लोगों को 'राम जी' अब याद आ रहे हैं, जिन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई थी। बेहतर होता कि चुनाव से पहले 'राम जी' याद आते। गुजरात के लोग किसी से प्रभावित होने वाले नहीं हैं।