lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : जानकीपुरम इलाके में रहने वाली एक युवती की शादी दहेज में कार और 20 लाख रुपये की मांग पूरी न होने से टूट गई। दहेज लोभियों ने लड़की वालों से शादी से पहले ही 10 लाख रुपये उधार के नाम पर ले लिए थे। शादी तोडऩे के बाद आरोपियों ने युवती व उसके परिजनों को बदनाम करने की भी धमकी दी। युवती के पिता ने आरोपियों के खिलाफ जानकीपुरम थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

बंट चुके थे शादी के कार्ड

जानकीपुरम के सहारा स्टेट इलाके में रहने वाली युवती के पिता का कहना है कि उनकी बेटी की शादी कोलकाता निवासी ऋषिकेश घोष से 31 जनवरी को होनी थी। बातचीत के दौरान लड़के वालों ने बिना दहेज शादी की बात की थी। शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गई थीं और कार्ड भी बंट गए थे। आरोप है कि लड़के वालों ने युवती के पिता से शादी में खर्च के नाम पर 10 लाख रुपये उधार लिए थे। कुछ दिनों पूर्व अचानक उन्होंने दहेज के नाम पर कार और 20 लाख की मांग कर दी। जिसका लड़की वालों ने विरोध किया।

ई मेल कर किया शादी से इंकार

लड़की वालों के विरोध पर लड़के वालों ने ईमेल से शादी न करने की बात कही। जब युवती के पिता ने उधार में दिए 10 लाख रुपए मांगे तो वह भी देने से इंकार कर दिया। साथ ही धमकी दी कि अगर शिकायत की तो वे लड़की और पूरे परिवार को बदनाम कर देंगे। युवती के पिता ने आरोपी युवक और उसके परिवार वालों के खिलाफ जानकीपुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मायावती मुश्किल में, CJI बोले हाथियों और अपनी मूर्तियों पर खर्च पैसे सरकारी खजाने में जमा करें

Crime News inextlive from Crime News Desk