- सीलिंग के बाद भी गुपचुप हो रहा था अवैध निर्माण, बीडीए ने की कार्रवाई

- अवैध निर्माण कार्यो को चिह्नित करने के दिए गए हैं निर्देश, जल्द होगी कार्रवाई

BAREILLY:

शासन के निर्देश मिलते ही बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माणों को सील करने की शुरुआत कर दी है। मंडे को रामपुर गार्डेन के हॉस्पिटल व अन्य अवैध निर्माण पर सीलिंग की कार्रवाई की गई थी। वहीं, ट्यूजडे को अय्यूब खां चौराहा स्थित खन्ना होटल के ओनर राजेश खन्ना बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कार्य करा रहे थे। बीडीए सचिव के निर्देश पर उप सचिव अजय कुमार और जूनियर इंजीनियर प्रदीप कुमार ने खन्ना होटल के मालिक पर एफआईआर दर्ज कराई है।

सील तोड़कर चल रहा निर्माण

उप सचिव अजय कुमार ने बताया कि खन्ना होटल के मालिक राजेश खन्ना ने दो फ्लोर का नक्शा बीडीए से लास्ट ईयर प्राप्त किया था। दो फ्लोर बनाने के बाद वह गुपचुप तरीके से तीसरे फ्लोर का निर्माण करा रहे थे। इंफोर्समेंट दस्ता ने निर्माण कार्य करते हुए पकड़ा और नोटिस जारी की। नोटिस जारी होने के बाद भी जब राजेश ने निर्माण कार्य बंद नहीं किया। ऐसे में, 12 अप्रैल को बीडीए ने फिर से निर्माण कार्य होते हुए पकड़ लिया। नोटिस के बाद भी बगैर इजाजत के निर्माण कार्य कराने पर बीडीए ने सीलिंग की कार्रवाई कर दी। पर 27 मई को सीलिंग तोड़कर निर्माण कार्य होता पाया गया, जिस पर बीडीए ने नियमानुसार एफआईआर के निर्देश जारी कर दिए।

और भी तोड़ी गई हैं सीलिंग

बीडीए सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह ने शहर में करीब सौ से ज्यादा अवैध निर्माणों पर सीलिंग किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने संभावना जताई है कि खन्ना होटल की ही तरह कई अन्य निर्माण कार्य चल रहे होंगे, जिन्हें चिह्नित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बताया कि पीलीभीत बाईपास, बदायूं रोड और रामपुर रोड समेत शहर के अंदर और बीडीए की सीमा पर पिछले दिनों कई अवैध निर्माण कार्य को नोटिस जारी कर नक्शा पास कराने के निर्देश दिए गए थे। पर निर्माणकर्ताओं ने नक्शा पास नहीं कराया और निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। ऐसे में, इन पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। थानों से ध्वस्तीकरण के लिए फोर्स मांगी गई है। ताकि ध्वस्तीकरण के दौरान हंगामा न हो।