-अधिकारियों की लापरवाही के चलते आईजीआरएस में गिर रही बरेली की रैंकिंग

-लंबित विकास कार्यो को भी तेजी से पूरा करने का दिया निर्देश

BAREILLY :

डिस्ट्रिक्ट के विकास कार्यो की डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. कलेक्ट्रेट सभागार में शुरू हुई समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सत्येन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनीत कुमार शुक्ला सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे. समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि जो भी लंबित कार्य पड़े हैं उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा कराया जाए.

रामगंगा किनारे कराई जाएगी खेती

समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि सड़कों पर दोबारा निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन बारिश के कारण काम मे बाधा आ रही है. जो सड़के बारिश से टूटी है या खराब हुई हे उन्हें जल्द ही ठीक कराई जाए. डिस्ट्रिक्ट के किसानों को रामगंगा के किनारे खेती कराई जाए, साथ ही प्लांटेशन साइड्स को ब्लॉक बार बांटा जाए. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2,600 आवास बनाए गए है. वहीं टीकाकरण का काम इस वर्ष 42.6 प्रतिशत हो चुका है. डिस्ट्रिक्ट के सीएचसी एवं पीएचसी सेंटरो पर डॉक्टर व दवाएं उपलब्ध है. साथ ही जिन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो ने टीकाकरण में सहयोग किया है उन विद्यालयो के प्रधानाचार्य को पुरस्कृत किया जाए.

स्कूल्स में खत्म कराएं जलभराव

बैठक में डीएम ने स्कूलों में जलभराव की शिकायत को तुंरत दूर करने की बात कही. उन्होंने कहा कि इसके लिए जलभराव वाले स्कूल में तुंरत मिट्टी डलवाने का काम शुरू कराया जाए. क्योंकि जलभराव होगा तो मच्छर बढ़ेंगे. इसीलिए काम प्राथमिकता से कराया जाए. वहीं समाज कल्याण विभाग को निर्देशित किया कि लाभार्थियों को समय से योजनाओं का लाभ दिया जाए. बेसिक शिक्षा विभाग को कहा कि यूनीफार्म वितरण समय से किया जाए ताकि फिर से बच्चों को ड्रेस की कोई प्रॉब्लम सामने न आने पाए.

जल्द शुरू हो ई-आफिस

ई-ऑफिस व्यवस्था के कार्य जल्द से जल्द शुरु किया जाए. ताकि आफिस में पेपर लेस काम शुरू किया जा सके. क्योंकि सरकार की प्राथमिकता है ई-आफिस को जल्द शुरू किया जाए. आईजीआरएस पर आई शिकायतों का निस्तारण समय से न हो पाने के कारण जिले की रैकिंग खराब हो रही है.