- सावन के पहले मंडे भक्तों में दिखा उल्लास, शहर के सभी शिवालयों में गूंजा बम-बम

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म : मंडे को सावन के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बना। तड़के सुबह से शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्तों ने शिवालयों में पहुंच कर बाबा के शिवलिंग को दूध व गंगा जल से स्नान कराया। मंदिरों में बाबा के दर्शन करने का क्रम देर रात तक चलता रहा।

कड़ी सुरक्षा के बीच किए दर्शन

परमट स्थित आनंदेश्वर मंदिर समेत शहर के जाजमऊ स्थित सिद्धनाथ मंदिर, नवाबगंज स्थित जागेश्वर मंदिर, पीरोड स्थित बनखंडेश्वर, नयागंज स्थित नागेश्वर मंदिर, मालरोड स्थित खेरेपति मंदिर समेत शहर के सभी छोटे बड़े शिवालयों में सुबह से शाम तक भक्तों का तांता लगा रहा। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन पहले से ही अलर्ट रहा। खासकर आनंदेश्वर मंदिर में उमड़ने वाली भीड़ की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों के साथ ही 3 थानों का फोर्स मौजूद रहा। परमट में दर्शन के लिए भक्तों की ग्रीन पार्क तक लाइन देखने को मिली। भारी भीड़ होने के बाद भी भक्त हर हर महादेव व बम बम भोले जैसे जयकारे लगाते रहे। श्रद्धालुओं ने गंगा से जल लेकर बाबा का अभिषेक किया और इसके बाद बेलपत्र, धतूरा, दूध, इत्र, चंदन, ठंडाई आदि चढ़ा कर मनोकामना पूर्ण होने का आशीर्वाद मांगा।

समाजिक संगठन भी लगे सेवा में

बाबा की भक्ति देख सामाजिक संगठन भी अपने आप को भक्तों की सेवा करने से नहीं रोक सके। सोमवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ की मदद के लिए सामाजिक संगठनों ने कैंप के आयोजन किए। उन्होंने श्रद्धालुओं की लाइन लगवाने से लेकर उनकी कीमती वस्तुओं की देखरेख की जिम्मेदारी भी बाखूबी निभाई। इसके अलावा कई संगठनों ने यहां भक्तों को ठंडाई का प्रसाद व पूड़ी सब्जी का वितरण किया।