-लंबे समय से पेंडिंग हैं कई मामले

-डीजीपी ने सभी एसपी को दिया रेगुलर मीटिंग करने का निर्देश

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल कोल्हान के तीनों डिस्ट्रिक्ट में जिला अनुकंपा समिति व जिला समिति की मीटिंग नहीं हो रही है। इस मामले को डीजीपी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी एसएसपी व एसपी को रेग्युलर बेसिस पर मीटिंग करने का डायरेक्शन दिया। उन्होंने एसएसपी से कहा कि वे डीसी से मिलकर नियमित रूप से अनुकंपा व जिला समिति की मीटिंग करें।

पेंडिंग केसेज की समीक्षा करने का निर्देश

यह बात भी सामने आई है कि स्टेट के सभी डिस्ट्रिक्ट में अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने के कई मामले लंबे समय से पेंडिंग हैं। उन्होंने सभी पेंडिंग केसेज की समीक्षा कर मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके साथ ही नक्सली हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने संबंधी प्रपोजल की कॉपी स्पेशल ब्रांच के एसपी (नक्सल) को भी देने को कहा गया है।

सभी एसपी को भेजा जाएगा सर्कुलर

नक्सली हिंसा में प्रभावित लोगों को स्टेट गवर्नमेंट की ओर से क्या बेनिफिट मिलता है, इसकी जानकारी कइयों को नहीं है। यह मामला डीजीपी द्वारा सभी एसपी के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सामने आया। इसके बाद डीजीपी ने कहा कि सभी एसपी को इससे संबंधित फ्रेश सर्कुलर भेजा जाएगा, जिसे एसपी थाना प्रभारियों को भी भेजेंगे। ताकि लोगों को इसकी जानकारी हो सके।

कोल्हान में पेंडिंग हैं 103 मामले

कोल्हान के तीनों डिस्ट्रिक्ट में नक्सल प्रभावित लोगों की फैमिली को नौकरी देने के दर्जनों मामले लंबे समय से पेंडिंग हैं। तीनों डिस्ट्रिक्ट में नक्सल हिंसा के 103 केसेज की लिस्ट डीजी को भेजी गई है। इनमें से आधे से भी कम लोगों को नौकरी और मुआवजा मिला है। डीजीपी राजीव कुमार ने सभी लंबित मामलों की समीक्षा कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।