-संडे को डीजीपी बनकर आईजी को फोन करने वाला हुआ गिरफ्तार

<-संडे को डीजीपी बनकर आईजी को फोन करने वाला हुआ गिरफ्तार

BAREILLY: BAREILLY: हेलो मैं डीजीपी सुलखान सिंह बोल रहा हूं, आईजी ये आपके कंट्रोल रूम में कैसे लोग पोस्ट हैं, जो ब्रिगेडियर का नंबर नहीं दे पा रहे हैं। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके हटाओ। इन्हीं लफ्जों में एक शख्स ने आईजी से डीजीपी बनकर फोन पर बात की। पहले तो आईजी ने भी उसे डीजीपी समझ लिया, लेकिन बाद में उसकी बातों से शक हो गया। उन्होंने फोन कटने पर डीजीपी को फोन लगाकर कंफर्म किया तो डीजीपी ने भी फर्जी कॉल करने वाले पर एक्शन लेने के निर्देश दिए। आईजी को लगा कि कोई गुंडा या बदमाश होगा इसलिए तुरंत एसपी क्राइम को नंबर ट्रेस करने का आदेश दिया। क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को बदायूं से अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में आरोपी कुछ दिमागी रूप से कमजोर बताया जा रहा है।

सर्विलांस से नंबर ट्रेस कर पकड़ा

एसपी क्राइम रमेश भारतीय ने बताया कि आईजी के पास फर्जी डीजीपी का फोन जाने पर तुरंत सर्विलांस टीम को एक्टिव किया गया। जब मोबाइल नंबर की डिटेल निकाली गई तो नंबर फिरोज शहीद पिता यूनुस खान तकिया दातागंज के नाम पर रजिस्टर्ड था। जिसके बाद एसपी सिटी बदायूं से संपर्क किया गया और वहां से टीम को फिरोज के घर भेजा गया तो फिरोज मौके पर ही मिल गया। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की तो वह डीजीपी बनकर ही बात कर रहा था। उसने मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी जमकर रौब झाड़ा, लेकिन जब पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि फिरोज ने बीएड की पढ़ाई की है। उसका दिमागी संतुलन बिगड़ गया है। जिसके चलते उसने ऐसी हरकत की होगी।

तुम भी मेरे ऑफिस में हो

बदायूं पुलिस फिरोज को पकड़कर ट्यूजडे एसएसपी ऑफिस में एसपी क्राइम के पास लेकर पहुंची। जब एसपी क्राइम ने पूछताछ की तो वह उनसे भी डीजीपी बनकर ही बात कर रहा था। यही नहीं उसने एसपी क्राइम से भी कहा कि वह उनके अंडर में उनके ऑफिस में ही तैनात हैं। जिसके बाद उसे आईजी एसके भगत के पास भी ले जाया गया। आईजी ने जब उसकी दिमागी हालत देखी तो उन्होंने पुलिस को उसके परिजनों को सौंपने के निर्देश दे दिये।

डीजीपी के नाम से एक फोन आया था। शुरुआत में फोन असली लगा लेकिन बाद में डीजीपी से कंफर्म किया गया। सर्विलांस की मदद से आरोपी को पकड़ लिया गया है।

एसके भगत, आईजी बरेली रेंज