- सोमवार रात नोएडा से मेरठ पहुंचेंगे डीजीपी

- मंगलवार शाम तक तय है उनके कई कार्यक्रम

Meerut: डीजीपी के दौरे को लेकर हर थाना स्तर पर खलबली मची हुई है। डीजीपी मेरठ पहुंचते ही थानेदारों की क्लास जो लगाने वाले हैं। इसको लेकर थाने स्तर पर तैयारियां जोरों पर है। लंबित घटनाओं की प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार हो रही है।

थाना इंचार्ज से सवाल-जवाब

डीजीपी जावीद अहमद का सोमवार रात के करीब 9 बजे तक मेरठ शहर में पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। वे नोएडा में समीक्षा बैठक संपन्न कर मेरठ में पर्दापण करेंगे। उनके साथ आईजी सुजीत पांडेय और डीआईजी लक्ष्मी सिंह भी रहेंगी। मेरठ में आगमन के तुरंत बाद पुलिस लाइन में वे सभी थानेदारों की क्लास लेंगे। बैठक में सबसे पहले थानेवार लंबित मामलों पर ही चर्चा की जाएगी।

कंट्रोल रूम पर नजर

मंगलवार सुबह करीब दस बजे वे पुलिस लाइन का निरीक्षण करेंगे। पुलिस लाइन में ट्रैफिक विभाग, फायर स्टेशन, कंट्रोल रूम जैसे प्रमुख विभाग हैं। निरीक्षण के दौरान डीजीपी का मेन फोकस कंट्रोल रूम पर होगा। माना जा रहा है कि वे कंट्रोल रूम में आने वाले सभी कॉल्स की नोटिंग का रजिस्टर तलब कर सकते हैं।

सजेगा जनता दरबार

पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के बाद वे सीसीएस यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। यहां पर सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। डीजीपी स्वयं उन्हें सम्मानित करेंगे। इसके बाद शहर के किसी एक थाने का वे निरीक्षण करेंगे। वे फिर से पुलिस लाइन में जनता से सीधे संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद डीजीपी सीधे प्रेसकर्मियों से रूबरू होंगे।