-डीजीपी ने जारी किया आदेश, होगी सख्त कार्रवाई

BAREILLY: लो वेस्ट पैंट पहनने वाले पुलिसकर्मियों के लिए ये अच्छी खबर नहीं है। डीजीपी ने ऐसी पैंट पहनने पर पूरी तरह रोक लगा दी है। इसके अलावा अगर कोई ऐसी पैंट पहने पाया गया तो उसके खिलाफ जिला पुलिस अधिकारी सख्त कार्रवाई करेंगे। डीजीपी का आदेश भी सभी जगह पहुंच गए हैं।

स्टाइल में दिखने के चलते पहनते हैं

अक्सर देखने में आता है कि कई पुलिसकर्मी स्टाइल में दिखने के कारण लो वेस्ट पैंट पहनते हैं। लो वेस्ट पैंट बार-बार नीचे सरकती रहती है। पुलिसकर्मियों के ऐसा करने से उनकी डयूटी पर तो फर्क पड़ता ही है साथ ही पुलिस की छवि भी पब्लिक में धूमिल होती है।

सबसे ज्यादा शिकायतें नए बैच की

लो वेस्ट पहनने की शिकायतें सबसे ज्यादा ख्0क्क् बैच के पुलिसकर्मियों की मिली हैं। इनकी शिकायतें डीजीपी तक भी पहुंची हैं, क्योंकि ख्0क्क् बैच में ज्यादातर पुलिसकर्मी यंग हैं। ये यंग पुलिसकर्मी ही ज्यादा स्टाइल में रहना चाहते हैं। इसके लिए वह लो वेस्ट जींस की तर्ज पर ही अपनी वर्दी की पैंट पहनकर पहनते हैं।

आदेश आने के बाद मचा हड़कंप

जब ज्यादा शिकायतें डीजीपी को मिलीं तो सभी जिलों को लो वेस्ट पहनने पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया। बरेली जिले में भी आदेश पहुंच गया है। आदेश सिविल पुलिस और ट्रैफिक पुलिस दोनों के लिए लागू रहेगा। आदेश मिलते ही पुलिसकर्मियों में भी खलबली मची है। क्योंकि उन्हें डर सताने लगा है कि कहीं उनके खिलाफ ही एक्शन ना हो जाए।