RANCHI : धनबाद में नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने के मंसूबे को पुलिस ने विफल कर दिया है। सोमवार को तोपचांची थाना क्षेत्र के बेलमी में पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने कई हथियार बरामद किए हैं। ये हथियार बोरे में बंद कर रखे गए थे। स्पॉट पर से कई बम भी मिले हैं। पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इन सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया है। नक्सलियों की तलाश में जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

जमा कर रखे थे हथियार

धनबाद पुलिस की यह बड़ी कामयाबी है, क्योंकि बड़ी घटना को अंजाम देने के मकसद से नक्सलियों ने हथियार और बम जमा कर रखे थे। पेट्रोलिंग के दौरान जवानों की नजर झाड़ी में छिपाकर रखे गए एक बोरे पर पड़ी। पुलिस ने जब बोरे को खोला तो उसमें हथियार भरे हुए थे। इतना ही नहीं, पास में ही आईडी बम भी रखा हुआ था। जवानों ने तुरंत इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को दी। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और फिर सभी बम डिफ्यूज कर दिए गए।

पुलिस का जारी है सर्च ऑपरेशन

तोपचांची के बेलमी में भारी मात्रा में हथियार और बम की बरामदगी के बाद धनबाद पुलिस अलर्ट हो गई है। नक्सलियों की तलाश में जिला पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हालांकि, इस मामले में किसी भी संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन गहराई से कर रही है।