-शाही के मिर्जापुर में दो पक्ष आए आमने-सामने, पुलिस ने 30 लोगों का किया चालान

BAREILLY: शाही थाना के मिर्जापुर गांव में धार्मिक स्थल के जीर्णोद्धार को लेकर विवाद हो गया। दूसरे पक्ष ने भी आनन-फानन में धार्मिक स्थल का निर्माण शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों धार्मिक स्थलों का निर्माण कार्य रोकवा दिया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के 15-15 कुल 30 लोगों का शांति भंग में चालान किया है। पुलिस ने 120 लोगों पर धारा 1077/116 की भी कार्रवाई की है। गांव में एहतियातन फोसर्1 तैनात कर दी गई है।

25 वर्ष पुराना है धार्मिक स्थल

जानकारी के अनुसार मिर्जापुर में करीब 25 वर्ष पुराना धार्मिक स्थल है। दो दिन से लोग इसका जीर्णोद्धार करा रहे थे। यह बात दूसरे पक्ष के लोगों को नगवार गुजरी तो दूसरे पक्ष ने गांव के एक शख्स का मकान खरीद कर उस पर धार्मिक स्थल का निर्माण शुरू करा दिया। इसको लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। गांव में साम्प्रदायिक तनाव की सूचना किसी ने पुलिस को दी तो मौके पर एसओ शाही सुदीश सिंह सिरोही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ।

नहीं थी निर्माण की अनुमति

सूचना मिलने पर एसडीएम रोहित यादव और सीओ मीरगंज जगमोहन सिंह बुटोला दोनों घटना स्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों से वार्ता की तो किसी के पास निर्माण की अनुमति नहीं थी, जिसके चलते निर्माण कार्य रुकवा दिया। पुलिस ने एक पक्ष के वली मोहम्मद, इम्तियाज,मुश्ताक ,जमील समेत 15 और दूसरे पक्ष से कल्लू , महेंद्र, भूपाल, हरीश समेत कुल तीस लोगों को हिरासत में ले कर शांति भंग में चालान कर दिया। थाना शाही पर पुलिस ने शांति भंग के आरोप में लिखापढ़ी की ।