- हल्की बारिश में ही धर्मशाला पुल के नीचे हो जाती है वॉटर लॉगिंग

- नाले के गंदे पानी से ही होकर गुजरते हैं राहगीर

<- हल्की बारिश में ही धर्मशाला पुल के नीचे हो जाती है वॉटर लॉगिंग

- नाले के गंदे पानी से ही होकर गुजरते हैं राहगीर

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: मौसम कोई भी हो, जरा सी बारिश होते ही धर्मशाला पुल के नीचे की सड़क तालाब बन जाती है। बारिश का सीजन हो तब तो हालात नर्क से बदतर। पुल के बगल के नाले में सिल्ट भरा हुआ है जिसकी सफाई कराने के लिए नगर निगम के जिम्मेदारों ने आज तक कुछ नहीं किया। नतीजा जल निकासी न हो पाने के चलते सालभर ही यहां आए दिन ही वॉटर लॉगिंग की समस्या बनी रहती है। पानी लगने पर पुल के नीचे से निकलने वाली पब्लिक को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पब्लिक झेलती है सांसत

धर्मशाला बाजार के आसपास बारिश के दिनों में वॉटर लॉगिंग हमेशा ही हो जाती है। धर्मशाला बाजार से टैक्सी स्टैंड तक सड़क के दोनों छोर और पुल के बीच में पानी लग जाता है। जिससे वाहन चालकों और राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आसपास एरिया के लोगों को भी मेन रास्ता होने के चलते इसी पानी से दो-चार होकर आना-जाना पड़ता है।

गंदा नाला मुसीबत की जड़

सिटी के दूसरे एरियाज की तरह ही यहां भी जल निकासी के लिए प्रॉपर ड्रेनेज की व्यवस्था नहीं है। जल निकासी के लिए धर्मशाला पुल के बगल में बना नाला वर्षो से सिल्ट और कचरे से पटा पड़ा है। जिसकी वजह से बारिश के दौरान नाले का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर पहुंच जाता है। बरसात का पानी पहले से ही सड़कों पर जमा रहता है, जिसके वॉटर लॉगिंग की परेशानी हो जाती है। इलाके के लोगों की मानें तो यहां सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने से ऐसी किल्लत आती है। सिर्फ सड़कें साफ कर दी जाती हैं, लेकिन नालियों की प्रॉपर सफाई नहीं होती है। जिसकी चलते यहां हमेशा ही वॉटर लॉगिंग की समस्या बनी रहती है।

ये हो तो मिले राहत

- पुल के बगल के नाले की समय-समय पर सफाई कराई जाए।

- नाले से निकले सिल्ट को सड़क पर ही न छोड़ा जाए।

- आसपास के मार्केट से निकला कचरा नाले में न फेंका जाए।

कोट्स

धर्मशाला बाजार के पास हल्की सी बारिश में जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। पुल के नीचे काफी पानी भर जाता है। इसके चलते दो पहिया और चार पहिया वाहन फंस जाते हैं। यदि पहले ही नाले से सिल्ट निकालकर उसे चिन्हित स्थान पर फेंक दिया जाए तो इस समस्या से बचा जा सकता है।

- दीपक जायसवाल, बिजनेसमैन

वर्षो से यहां वॉटर लॉगिंग हो रही है। हर बार बारिश के मौसम में धर्मशाला पुल के नीचे और सड़क पर जलजमाव की स्थिति बन जाती है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार इसके लिए कोई ठोस कमद नहीं उठा रहा है।

- राजेश्वर जायसवाल, प्रोफेशनल