- शहर व ग्रामीण इलाकों से आ रही शिकायत, पुलिस महकमे से जताया असंतोष

- शिकायतों पर डीएम ने एसएसपी से जांच के बाद उचित कार्रवाई के लिए कहा

>BAREILLY: जिले की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार उपलब्ध कराई गई यूपी 100 अब 'आतंक' का सबब बनती जा रही है पुलिस महकमे से शिकायतों पर पुख्ता कार्रवाई न होने पर अब फरियादी डीएम की चौखट पर पहुंचकर मदद की गुहार लगा रहे हैं। आए दिन कलेक्ट्रेट पहुंच रही शिकायतों के बाबत डीएम ने एसएसपी को मामले की जांच कराने और उचित कार्रवाई को कहा है।

यह हैं शिकायतें

बरेली के कुतुबखाना निवासी एसपी राठौर, मुजम्मिल, इकराम खां, जावेद, सलीम व अन्य ने डीएम से शिकायत की हैं कि पुलिस महकमे से जुड़े होने के नाते यूपी 100 के पुलिसकर्मियों के अराजक व्यवहार पर ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। सुरक्षा की बजाय यह वाहन आम जनता से वसूली कर रहे हैं। आरोप है कि कुतुबखाना पर देर रात बाइकर्स तेज रफ्तार में बाइक चलाते हैं। मौजूद 100 से शिकायत करने पर कोई एक्शन नहीं होता। वह सिर्फ उनको डांट फटकार कर रुपए वसूल कर छोड़ देते हैं। वाहन में बैठे सिपाही मोबाइल में व्यस्त रहते हैं। रात में गरीबों, होटल, दुकानदारों, मजदूरों समेत कचरा बीनने वालों से रुपए एंठते हैं।

ग्रामीणों भी दहशत में

शहर के अलावा भोजीपुरा, बिथरी, सीबी गंज, क्यारा के निवासियों ने भी शिकायत की है। भोजीपुरा निवासी मदनलाल, बिथरी के राजदेव, क्यारा के अली हसन और सीबी गंज के शहीम खाने ने यूपी 100 से खुद को परेशान किए जाने की शिकायत की है। आरोप है कि 15 मार्च को जब वह मजदूरी के बाद देर शाम घर वापस लौट रहे थे तो यूपी 100 में सवार पुलिसकर्मियों ने जबरन उन्हें रोककर पूछताछ की। साथ ही, उनपर चोरी और सीनाजोरी का आरोप लगाते हुए तलाशी ली। जिसमें उनके पास मौजूद करीब ढ़ाई हजार रुपए छीन लिए। यह माजरा लेकर जब वह स्थानीय चौकी पर पहुंचे तो शिकायत पर कार्यवाही न होने पर डीएम के पास पहुंचने का हवाला दिया है।

यूपी 100 के संबंध में आ रही शिकायतों को एसएसपी से मामले का संज्ञान लेने और उचित कार्रवाई को कहा गया है। दोषी पाए जाने पर सख्त एक्शन होगा।

शिव सहाय अवस्थी, प्रभारी जिलाधिकारी