हाईवे पर होती रही कां¨बग, बाघराय में डंप मिला डीजल का भारी स्टाक

फिल्मी स्टाइल में पुलिस के बैरियर को गाडि़यों से तोड़ते रहे तस्कर

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: लखनऊ वाराणसी हाईवे शुक्रवार रात से लेकर शनिवार भोर तक डीजल तस्करों का पीछा कर रही पुलिस व पेट्रोल पंप एवं मोटर मालिकों के बीच जमर कर फायरिंग हुई। फिर भी तस्कर पकड़ में नहीं आए। जगह-जगह लगाए गए बैरियर को फिल्मी स्टाइल में तस्कर गाडि़यों से तोड़ते रहे। अंत में वाहन छोड़कर तस्कर खेतों के रास्ते से फरार हो गए। कई स्थानों पर की गई छापेमारी में चोरी के करीब डेढ़ हजार लीटर डीजल बरामद किए गए हैं।

शनिवार भोर तक किया पीछा

हाईवे के किनारे, पेट्रोल पंपो पर खड़े ट्रको से डीजल चोरी की घटनाएं लगातार हो रहीं थीं। इस बीच ट्रक आपरेटर यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह के भुपियामऊ के पास पेट्रोल पंप पर खड़े दो ट्रकों से डीजल चोरी हो गया। दस दिन में तीन बार चोरी हुई। पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह वारदात कैद हो गई। इसमें तस्कर डीजल निकाल कर कैन में भरते और पिकअप पर लादते नजर आ रहे थे, पर वाहन का नंबर नहीं दिखाई दे रहा था। उन लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विजय, भुआलपुर कटरा पेट्रोलपंप के मालिक ¨रकू सिंह आदि इस गिरोह के पीछे पड़ गए।

नहीं पकड़ में आए तस्कर

शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे विजय अपनी कार पर भुपियामऊ चौकी के एक सिपाही व ¨रकू सिंह को बैठाकर तस्करों के वाहन को ढूढ़ने निकल पड़े। मोहनगंज के आगे रात लगभग पौने एक बजे तस्करों की पिकअप दिख गई। विजय व अन्य को देखते ही तस्कर भागने लगे। सिपाही ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। जिस पर पुलिस भी तस्करों के पीछे लग गई। पिरथीगंज में जाकर पिकअप पुलिस रोकती कि तस्कर तेजी से मोहनगंज की ओर भाग निकले। रोकने के लिए लगाए गए बैरियर को भी तस्कर ने वाहन से तोड़ते हुए भाग निकले। घबराए तस्कर अपने वाहन से लोहे के राड, खाली डिब्बे व पत्थर पीछा कर रही गाडि़यों पर बरसाते रहे। तस्कारों के हमले के जवाब में पुलिस व अन्य की ओर फाय¨रग की गई। हाईवे पर वाहन आगे-पीछे दौड़ते रहे और गोलियां चलती रही। तस्कर बाघराय के तारा कंदईपुर गांव में घुस गए और गाड़ी को छोड़कर गन्ने के खेत से होते हुए भाग निकले। पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया। वाहन से 50-50 लीटर के 25 खाली कैन बरामद हुए। शनिवार सुबह पुलिस ने छापेमारी कर तस्करों के मुखिया के घर से डेढ़ हजार लीटर चोरी का डीजल बरामद किया। मुखिया परिवार साथियों सहित फरार हो गया था।