आज भी न्यायिक कार्य नहीं करेंगे जिला कचहरी के अधिवक्ता

मुख्य गेट पर हुई आम सभा में भारी संख्या में शामिल हुए अधिवक्ता

ALLAHABAD: जिला न्यायालय के अधिवक्ता सुमीत कुमार पाण्डेय की हत्या को लेकर नाराज अधिवक्ताओं ने मंगलवार को जिला न्यायालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ कर विरोध जताया। इससे न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी, वादकारी व जेल से आने वाले मुल्जिम कचहरी में प्रवेश नहीं कर सके।

इस दौरान मुख्य गेट पर आम सभा हुई जिसमें बड़ी संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए। अध्यक्षता कर रहे जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने मृतक अधिवक्ता के परिजनों को पचास लाख रुपए सहायता राशि, पत्नी को सरकारी नौकरी व घटना की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो अधिवक्ता उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर वीरेन्द्र शुक्ला, भगवत पाण्डेय, रमाकांत पाण्डेय, संतोष यादव, कैलाश पटेल, सुशील पाण्डेय, धारा सिंह, विनोद मिश्र, देवेन्द्र नाथ मिश्र, योगेश्वर पाण्डेय, हरि मोहन श्रीवास्तव, प्रकाश द्विवेदी, वरूण सिंह, विनय कुमार शर्मा, कृष्ण बिहारी तिवारी, अमित सिंह आदि उपस्थित थे। अधिवक्ताओं ने ऐलान किया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती हड़ताल जारी रहेगी। सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी अधिवक्ता बुधवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

किसी तरह काटा समय

जिला न्यायलय के सभी प्रवेश द्वार पर ताला लगा होने की वजह से अंदर जाने वाले हर किसी को गेट खुलने का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान न्यायिक अधिकारी से लेकर कर्मचारी व वादकारी कोई भी अंदर प्रवेश नहीं कर सके। फरियादी के मुकदमें की फाइनल कोर्ट के आफिसों में बंद रही, अगली तारीख की जानकारी न होने पाने पर वादकारियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा।