आइलैंड में शादी:
इसी साल अभी 9 फरवरी को हुई कुणाल कपूर की शादी काफी चर्चा में रही. हो भी क्‍यों न आखिर उनका विवाह स्‍थल जो इतना अलग था. जी हां कुणल ने अपनी गर्लफ्रेंड नैना बच्‍चन के साथ आइलैंड ऑफ सीशेल्स में शादी रचाई. इस दौरान उनके परिवार व कुछ करीबी दोस्‍त मोजूर रहे.

इटली के ग्रामीण इलाके में:
अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने भी बीते साल 21 अप्रैल को फिल्‍म मेकर आदित्‍य चोपड़ा के साथ शादी रचाई. आदित्‍य और रानी ने भी अपनी शादी को भीउ़ से अलग करने के लिए एक अलग आइडिया निकाला था. उन्‍होंने इसे इंडिया से बाहर करने का फैसला किया था. उन्‍होंने शादी इटली के एक ग्रामीण इलाके में रचाई. इस दौरान इस छोटे से आयोजन में इनके निकट के परिजन और दोस्त ही शामिल हुए. इस दौरान रानी के दोस्‍त करन जौहर ने भी शिरकत की थी.

यहां भी क्‍िलक करें: तस्‍वीरों में देखें बॉलीवुड की 5 अजीबो गरीब शादियां...

गोआ के बीच पर:

बॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस और टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति भी अपने विवाह को काफी शानदार तरीके से रचा चुके हैं. 16 फरवरी 2011 को लारा और महेश ने अपनी शादी को रजिस्टर्ड करवाने के बाद गोआ का रुख किया. उन्‍होंने 19 फरवरी को गोआ के बीच में शादी रचाई. इस दौरान इस उन दोनों के बस परिवार वाले व करीबी रिश्‍तेदार ही मौजूर रहे.

फार्म हाउस में शादी:
भीड़ से हटकर शादी रचाने वाले बॉलीवुड स्‍टार्स में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल है. शिल्‍पा ने 22 नवंबर 2009 को राजकुंद्रा के साथ विवाह रचाया है. शिल्‍पा ने भी अपनी शादी को लोगों से छुपाने का पूरा प्रयास किया. इन्‍होंने अपने खंडाला स्‍थित फार्म हाउस को विवाह स्‍थल बनाया था. इस दौरान यहां पर पारंपरिक मंगलोरियन रिवाज से विवाह संपन्‍न हुआ. फूलों से सजे मंडप में शिल्‍पा मंगोलियन दुल्‍हन तो राज पंजाबी लुक वाले दूल्‍हे के रूप में तैयार हुए थे. शादी में मेहंदी संगीत आदि सभी रस्‍मों का भव्‍य आयोजन हुआ था.

झील किनारे शादी:
अभिनेत्री रवीना टंडन भी अपनी शादी को काफी अलग अंदाज में रचा चुकी हैं. फरवरी 2014 में उन्‍होंने फिल्‍म डिस्‍ट्रीब्‍यूटर अनिल थडानी के साथ साथ उदयपुर में शादी की. रवीना और अनिल ने उदयपुर के जग मंदिर को शादी के लिए चुना था. यह मंदिर खूबसूरत झील पिछौला झील पर बना है. इस दौरान इनका विवाह स्‍थल बिल्‍कुल एक फिल्‍म के सेट के तरह फूलो से सजाया गया था. इस शादी मे इनके खास करीबी और परिवार के लोग ही शामिल हुए थे.

Hindi News from Bollywood News Desk